About us

मेरा नाम दीपा है ।मैं उड़ीसा से हूं ।मुझे किताबें पढ़ना और लोगों की मदद करना बहुत पसंद है। मेरा  रुचि हमेशा नया सीखने में और सिंगिंग में रही है।

कहते हैं अगर अपने passion को profession बना लो तो जिंदगी जीने  में आनंद आने लग जाता है। यह बात मैंने किताबों से और महान व्यक्तियों से सीखी है।

पहले तो मोटिवेशनल स्टोरीज पढ़ती थी और अपनी डायरी में लिखा करती थी । फिर मुझे पता चला कि एक प्लेटफार्म ऐसा भी है जहां आप लिखकर अपना नाम भी बना सकते हो तो मैंने अपना करियर ही इसे चुन लिया।

जिंदगी में अगर कुछ नाम बनाना है तो कोई कार्य तो करना ही पड़ता है। एक बार की बात है जब मैं एक किताब पढ़ रही थी । उस किताब का नाम था ikigai उस किताब में लिखा हुआ था कि आपको कौन सा कार्य करना चाहिए । अक्सर देखा गया है कि लोग इस बात में हमेशा confuse रहते हैं कि कौन सा रास्ता अपनाएं और कौन सा नहीं ।

इस किताब ने मेरे सभी सवालों का जवाब दे दिया ।अब मैंने भी निर्णय ले लिया और मैं आपको बताना चाहूंगी ऐसा क्या है उस किताब में जो इतने मुश्किल सवाल का जवाब   बड़े आसानी से मुझे मिल गया । चलिए मैं आपको संक्षिप्त में बताती हूं।

उस किताब में लिखा था कि अगर आपको समझ में नहीं आ रहा कि कौन सा रास्ता आपके लिए बेहतर है तो यह 4 सवाल अपने आप से  कीजिए । आप को यह समझ आ जाएगा कि कौन सा रास्ता आपके लिए बेहतर है ।

पहला सवाल आपको कौन सा कार्य करना पसंद है ?

दूसरा सवाल क्या आप उस कार्य में अच्छे हैं ?

तीसरा सवाल क्या लोगों को उस कार्य की जरूरत है ?

चौथा सवाल क्या लोग उस कार्य के लिए पैसे दे सकते हैं ?

इन सवालों को मैंने अपने आप से किया और जाना कि ब्लॉगिंग करियर मेरे लिए बेस्ट रहेगा ।इन चारों सवालों के जवाब में मुझे उत्तर मिल गया कि कौन सा रास्ता मेरे लिए बेहतर है और उसे मैंने उसे चुन लिया ।

मेरी वेबसाइट जिसका नाम है dailygyankasagar.com   यहां आपको Motivational stories, Biography, Sai Baba,festivals, latest news,Beauty tips and tricks, English Grammar से संबंधित जानकारी मिलेगी ।

मैं एक फुल टाइम ब्लॉगर हूं ।आजकल हर कोई इंटरनेट के माध्यम से लोगों के साथ जुड़ रहे हैं ।मैंने सोचा क्यों नहीं मैं भी बहुत से लोगों से जुड़ जाऊं  ।

बहुत से ऐसे लोग हैं जो you tuber बनकर informational वीडियो यूट्यूब प्लेटफार्म पर अपलोड कर रहे हैं ।

आज उन सबके बहुत सारे subscriber है ।हर कोई अपने दिलचस्पी के अनुसार अपना करियर बना रहे हैं ।मैं इस ब्लॉगिंग के क्षेत्र में अपना नाम बनाना चाहती  हूँ और उम्मीद करती हूं की मेरे किए गए प्रयासों से आपको भी  benefit मिलेगा।

मेरा उद्देश्य है कि रोज आपके पास अच्छी और महत्वपूर्ण जानकारी लेकर आऊं जिससे आपका जीवन पहले से बेहतर बन जाएगा ।

आप सोच रहे होंगे कि किसी का जीवन article पढ़ने से कैसे चेंज हो सकता है ?आप अपनी जगह सही है जरा सोचिए क्यों लोग ताजा खबर ,बायोग्राफी और मोटिवेशनल स्टोरीज सुनते हैं ?

उत्तर-उन सब लोगों को प्रेरणा मिलती है जिससे वह अपने जीवन में बड़े कार्य करने से घबराते नहीं हैं ।अगर मेरे आर्टिकल से किसी के जीवन में कुछ अच्छा परिवर्तन आऐ तो मुझे बहुत खुशी मिलेगी ।

एक और बात   अगर आपको आर्टिकल पसंद आए तो शेयर ,सब्सक्राइब और कमेंट करना ना भूलना ..धन्यवाद🙏🏼😊

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)

Follow by Email
YouTube
Pinterest
LinkedIn
Share
Instagram