Nikola Tesla 369 Method in Hindi

बहुत से प्रसिद्ध लोग इस तकनीक का इस्तेमाल करके आज अपने जीवन में वह सब हासिल कर लिए हैं जो वह चाहते थे। Nikola Tesla 369 Method in Hindi क्या है यह इस लेख में आप समझेगें ।

किसी भी चीज को आकर्षित करने की तकनीक है।

आपको 369 manifestation powerful technique का इस्तेमाल करते समय पूर्ण रुप से विश्वास करना है क्योंकि जब हम विश्वास से कार्य करते हैं तो ही यूनिवर्स तक अपनी बात पहुंचा सकेंगे।

जो भी चाहते हैं उसे प्राप्त कर सकते हैं पर आपको भरोसा रखना होगा कि जो मेरी wish है वह मुझे प्राप्त हो चुका है। जब हम 369 Manifestion technique का सहारा लेंगे और पूर्ण रूप से उसमें विश्वास रखेंगे तो जीवन में हम जो प्राप्त करना चाहते हैं उसे आकर्षित कर पाएंगे।

Nikola Tesla 369 Method in Hindi

हम से कुछ लोग ऐसे होंगे जो जीवन में तरक्की करना चाहते हैं। कुछ लोग अपनी बीमारियों को दूर करना चाहते हैं तो कुछ लोग इंजीनियर या डॉक्टर बनकर अपने जीवन में खुशियां लाना चाहते हैं।

सिर्फ चाहने से कुछ नहीं हो जाता अगर आप सच में अपने जीवन में कुछ प्राप्त करना चाहते हैं तो यह लेख को अंत तक पढ़े ।

Nikola Tesla 369 Method in Hindi

369 Manifestation क्या होता है?

Nikola Tesla जी ने 369 manifestation का आविष्कार किया हमें से कई लोग ऐसे हैं जो नहीं जानते हैं कि 369 Manifestation क्या होता है जाहिर सी बात है इंसान सिर्फ उसी बातों पर यकीन करता है जो उसे दिखाई देती है।

निकोला टेस्ला ने रेडियों,A.c,रिमोट कंट्रोल का अविष्कार किया ।

यह बात सब लोगों को मालूम है पर इस 369 manifestation technique को कुछ लोग नहीं मानते हैं।

वैसे तो इस जहान में ऐसी कई चीज है जिसे हमने नहीं देखा पर फिर भी यकीन करते हैं ।

वैसे तो इलेक्ट्रिसिटी को भी नहीं देखे हैं क्यों आपको electricity bill pay करने की चिंता होती है ?अगर आप निकोला टेस्ला की टेक्निक को इस्तेमाल करते हैं तो आप जो भी अपने जीवन में हासिल करना चाहते हैं उसे आकर्षित कर सकते हैं अब Nikola Tesla 369 का महत्व बताते है ।

अगर आप 360 degree circle को डिवाइड करते हैं तो उसका 3,6,9 ही आएगा। Circle का चौथा भाग आप लेते हैं 90 डिग्री तो उसका गुना है 3,6,9 ही आएगा बाकी 3 quarter का 270 डिग्री का गुना करेंगे तो भी 3,6,9 ही आएगा।

अगर आप समझ जाएं कि 369 का महत्व क्या है तो आप ब्रह्मांड के गुप्त डोर तक आसानी से पहुंच जाएंगे।

19 century में Nikola Tesla ने 369 manifestation अविष्कार किया था।

369 manifestation technique को समझने से पहले आप affirmation क्या होता है? यहाँ जानना जरूरी है ।

Affirmation वह होता है जो हम अपने आपको  सकारात्मक बातें बताते हैं । Affirmation का इस्तेमाल करके हम अपने जीवन में खुशियां ला सकते हैं।

मान लीजिए कि आपके जीवन में बहुत तनाव है और आप खुशी चाहते हैं तो आपको Affirmation का उपयोग करना है ।आपको अपने आप से कहना है कि मैं बहुत खुश हूं और अच्छा महसूस कर रहा हूँ । Thank you universe🙂🙏🏼

कहने से ही हम अपने ओर खुशी का आकर्षित करने लगते हैं क्योंकि जो भी हम कहते हैं वहां यूनिवर्स हमें देता है। 1 दिन में इंसान 70000 विचार अपने दिमाग में लाता है ।अगर हम गलत विचारों को अपने दिमाग में रखेंगे तो वही पाएंगे इसलिए Affirmation का इस्तेमाल करके हम वहां एनर्जी अपने आसपास ला सकते हैं जो हमें चाहिए।

जो भी व्यक्ति बोलता है वहां उसके अवचेतन मन तक बात होती है और साथ ही साथ universe तक भी आपकी बात जाती है।

आपने महसूस किया होगा अगर आप सोच रहे हैं कि मैं दुखी हूं तो आपने आसपास  दुख को ही आकर्षित किया है वैसे ही अगर आप खुशी को आकर्षित करेगें अपने अवचेतन मन में लाएंगे तो आप अपने आसपास खुशी का माहौल ही पाएंगे।

आप इस तकनीक का इस्तेमाल करके जो अपने जीवन में चाहते हैं उसे पाने से आपको कोई नहीं रोक सकता ।

      3,6,9 संख्या का महत्व क्या है ?

अगर आपको यह लेख की जानकारी पसंद आए तो आप उन लोगों के साथ इसे जरूर शेयर करें जो अपने लाइफ में changes चाहते हैं।

3 नंबर का बहुत महत्व है

Numerology में 3 नंबर का बहुत महत्व है। Hindu religion में 3 संख्या का महत्व जाना ही होगा। सबसे पहले तो 3 गुरुओं का साथ होना ब्रह्मा ,विष्णु और महेश। भगवान शिव को त्रिनेत्र कहा जाता है। 3 संख्या सत्य, विवेक और खुशी का प्रतीक है ।आपने बचपन में कई कहानियां सुनी होंगी जिसमें 3 नदियां साथ में आते हैं गंगा ,जमुना, सरस्वती।

अब आप समझ ही सकते हैं कि Tesla हम सबको क्या समझाने का प्रयास कर रहे हैं।3 नंबर यूनिवर्स से कनेक्ट होता है।

6 संख्या का महत्व

6 संख्या आंतरिक शक्ति का प्रतीक है ।ऐसी बहुत सी चीजें हैं जो कार्बन से बनी है और सौभाग्य पूर्ण कार्बन का एटॉमिक नंबर 6 ही है। बहुत सी परेशानियां हम अपने अंदरूनी शक्ति से खुद ही दूर भगा सकते हैं‌।

अगर आपने old testament book पड़ी होगी तो आप जानते होगे कि भगवान को 6 दिन लगे थे ब्रम्हांड बनाने में । वीनस ग्रह भी 6 संख्या के साथ जुड़ा है जो कि प्रेम का प्रतीक है ।

9 संख्या का महत्व

कई बार ऐसा होता है कि व्यक्ति अपने भूतकाल में ही रह जाते हैं इसी कारण से वह वर्तमान और भविष्य में आने वाले opportunity को खो देता है।

अपने भूतकाल से बाहर आने को 9 नंबर आपकी मदद करता है जो self doubt or negativity को दूर भगाता है ।

अगर आप 3 ,6,9 का महत्व समझ गए हैं तो यूनिवर्स आपको वह साथ देने के लिए तैयार है जो आप अपने जिंदगी में चाहते हैं ।तो चलिए जानते हैं कि इस technique में करना क्या होता है ?

आप अपने जीवन में सृमद्धि , खुशियां , स्वास्थ जीवन, अच्छे संबंध हासिल कर सकते हैं ।

आपसे निवेदन है कि जब भी आप इस technique का इस्तेमाल करें तो पूर्ण रुप से विश्वास रखें कि यूनिवर्स आपकी बात सुन रहा है और जो आप चाहते हैं वहां मिल चुका है ।

369 manifestation powerful technique करने का तरीका क्या है ?

STEP -1

आपको अपनी मंजिल के बारे में स्पष्ट रूप से पता होना चाहिए कि आप जाना कहां जाते हैं ?किसी को डॉक्टर बनना है तो किसी को इंजीनियर ।अगर आपको पता होगा कि आप अपनी जिंदगी में क्या चाहते हैं तो उसे अपनी ओर आकर्षित करना आसान हो जाता है पहला कदम है कि आपको मालूम होना चाहिए कि आप यूनिवर्स से चाहते क्या है ?

किसी राही को यह मालूम है कि उसकी मंजिल कहां है तो रास्ते में चलना और अपनी मंजिल तक पहुंचना आसान हो जाता है ।आपको स्पष्ट रूप से पता होना चाहिए कि आप क्या चाहते हैं तब ही यूनिवर्स आपकी मदद कर सकता है ।

STEP-2

Affirmation का उपयोग करना है ।जो भी आप यूनिवर्स से चाहते हो आप को यह यकीन मानना है कि आप वहां हसिल कर लिये हो ।ऐसा सोचने से आप vibration यूनिवर्स तक पहुंचा रहे हो और जो भी हम यूनिवर्स तक पहुंचाते हैं वहां यूनिवर्स सच समझता है और return में वही हमें देता है ।

जैसे कि आप खुश रहना चाहते हो तो आपको अपने आप से कहना है कि मैं बहुत खुश हूं और अच्छा महसूस कर रहा हूं ।धन्यवाद यूनिवर्स ।

ऐसा करने से आप अपने आसपास ऐसे vibration को आकर्षित कर रहे हैं जो आप चाहते हैं ।कई बार आपने देखा होगा कि कुछ व्यक्ति छोटे से Joke में भी खिलखिला कर हंसते हैं ऐसा इसलिए होता है क्योंकि वहां खुश रहना चाहते हैं और उन्होंने वाइब्रेशन का इस्तेमाल किया और खुशी को अपने आसपास आकर्षित कर रहे हैं इसलिए वहां खुश रह पा रहे हैं ।

STEP 3

आप जो भी अपने जीवन में हासिल करना चाहते हैं उसे लिखना शुरू करें ।आपको एक कॉपी और पेन लेना है और सुबह के समय जो आप चाहते हैं उसे 3 बार लिखना है लिखते समय आप visualise करें ।ऐसा करने से जो आप एनर्जी अपने अंदर महसूस करेंगे उसका अंदाजा आप लगा सकते हैं ।

जरा सा भी संदेह अपने अंदर ना आने दे अगर लिखते समय आपके अंदर doubt आ रहा हो तो तुरन्त अपने विचार बदले और सोचे कि जो हासिल करना चाह रहे हो वह आपको मिल गया है ।

ऐसा करने से आप अपने दैनिक कार्य में अधिक focus करने लग जाएंगे ।अगर आप अधिक पैसा कमाना चाहते है तो सोचिए कि आपको बहुत सारे पैसे मिल गए हैं और जो भी आप अपने जीवन में हासिल करना चाहते थे या किसी की मदद करना चाहते थे आप ने कर ली है ।

ब्रह्मांड में यकीन रखते हुए आपने जो लिखा है उसे विजुलाइज करना है और ऐसा करने से ब्रह्मांड दोगुनी गति से आपकी इच्छा पूरी करने में लग जाता है ।

सुबह के समय आपको तीन बार लिखना है और जो आपने universe से मांगा है वही आपको 6 बार दोपहर में लिखना है और 9 बार रात को सोने से पहले लिखना है।

आप कोई भी नोटबुक या कोई भी कलर का पैन का इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको सिर्फ एक बात का ध्यान रखना है जब आप नोटबुक में अपनी इच्छा लिख रहे हो तो विश्वास रखें कि यूनिवर्स ने आपकी सारी इच्छा पूरी कर दी है।

Nikola Tesla 369 Method in Hindi

आपको लिखने का कार्य है 45 दिन तक करना है ।आप खुद ही महसूस करेंगे कि जो आप चाहते हैं वहां आप अपनी जिंदगी में आकर्षित कर रहे हैं ।जब कोई व्यक्ति पूर्ण विश्वास से यह तकनीक इस्तेमाल करता है तो वह यूनिवर्स तक अपनी बात पहुंचा देता है ।

आपको इस कार्य को बड़े sincerely से करना है क्योंकि अगर हम अपने बातों में विश्वास नहीं रखेंगे तो यूनिवर्स भी हमारी बात पर भी विश्वास नहीं रखेगा ।इसलिए लिखते समय visualize करें कि आपने अपनी इच्छा को प्राप्त कर लिया है यही वाइब्रेशन हम यूनिवर्स तक पहुंचाएंगे और यूनिवर्स हमें वह देगा जो हम चाहते हैं ।

फिर देखिए कि आप ब्रह्मांड का गुप्त द्वार को उपयोग करके जो चाहते हैं उसे अपनी जिंदगी में कैसे आकर्षित कर लेगे ।

हम सब जानते हैं कि 1 दिन में इंसान 70000 विचार अपने अवचेतन मन में लाता है ।अगर आप जो चाहते हैं वही यूनिवर्स से मांगेंगे तो यूनिवर्स आपको मना नहीं करेगा । 369 manifestation technique का इस्तेमाल करके आप अपने जीवन में वह सब हासिल कर सकते हैं जो आप करना चाहते हैं ।

कहते हैं यथा दृष्टि तथा सृष्टि तो समझ जाइए दोस्तों कि आप इस जादुई शक्ति का उपयोग कैसे कर सकते हैं ।मैं आशा करती हूं कि आप इस तकनीक को इस्तेमाल करके जो भी आपकी मनोकामना है उसे प्राप्त लेंगे ।

आपको एक समय एक ही इच्छा नोटबुक में लिखनी है और संभव हो तो अपने हाथों से ही लिखने का प्रयास करें । कंप्यूटर या अन्य कोई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल ना करें ।आपकी एक इच्छा पूरी होने के बाद आप दूसरी इच्छा को उसी नोटबुक पर लिख सकते हैं ।

FAQ related to Nikola Tesla 369 Method in Hindi

Q .369 नंबर का रहस्य क्या है?

Ans.369 को ब्रह्मांड की चाबी कहा जाता हैं क्योंकि यहां रहस्यमई अंक है और जिस व्यक्ति ने इसके महत्व को समझ लिया , उसने ब्रह्मांड की चाबी को खोज ली क्योंकि इस नंबर की अद्भुत शक्ति से इंसान कुछ भी अपने जीवन में हासिल कर सकता है ।सरल शब्दों में कहूं तो ब्रह्मांड का सिगरेट कोड है “369 ”

Q .369 विधि कितने दिन करते हैं?

Ans.21 दिनों तक 369 विधि को अपनाना चाहिए और लिखते समय अपने शब्दों पर यकीन करें तभी ब्रह्मांड आपको मनचाहा परिणाम देगा ।

निष्कर्ष (Nikola Tesla 369 Method in Hindi )

उम्मीद है दोस्तों आपको (Nikola Tesla 369 Method in Hindi ? )समझ में आई होगी ।अगर आप किसी की मदद करना चाहते हैं जो अपने जीवन में संघर्ष कर रहा है पर जो चाहता है उसे प्राप्त नहीं कर पा रहा तो आप इस लेख को जरूर उसके साथ शेयर करें और इस technique का उपयोग करके अपने विचार भी हमें जरूर बताएं । अपना बहुमूल्य समय देने के लिए धन्यवाद😊🙏🙏

Also read 👇👇👇

Janiye is powerful tech ki rahasya :Android kya hota hai?

communication skill को कैसे बढ़ाएं , कम्युनिकेशन स्किल इन हिंदी 

15 life lessons of chanakya niti book ( 15 अध्याय चाणक्य नीति बुक )

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)

Follow by Email
YouTube
Pinterest
LinkedIn
Share
Instagram