Advantages of A . I Pin in Hindi

स्मार्ट फ़ोन को कहे बाय-बाय और न्यू टेक्नोलॉजी अपनाएं : -Advantages of A . I Pin in Hindi

जहां सुनो वही A .I Pin की चर्चा हो रही है 😌 ।क्या आप भी A . I Pin के फायदे जानने में दिलचस्प रखते हैं ,आज का लेख का टाइटल है “Advantages of A . I Pin in Hindi

Advantages of A . I Pin in Hindi

Benefits of A .I Pin in Hindi

म्यूजिक प्ले करना हो या किसी को कॉल आप आसानी से A .I Pin की सहायता से कर सकते हैं ।यहां तक कि अगर आपको स्मार्ट होम डिवाइसेज को कंट्रोल करना है तो वहां कार्य भी A .I Pin के द्वारा किया जा सकता है ।

A .I Pin kya hai ? (What is Humane AI Pin ? )

कुछ समय पहले ही एक डिवाइस लॉन्च हुआ है ,जो ह्यूमन कंपनी द्वारा बनाया गया है ।इस डिवाइस का नाम है AI Pin (एआई पिन) ।यह इतना लाइटवेट डिवाइस है जिसे कपड़ों पर लगाया जा सकता है ।

लाइटवेट इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस होने के कारण इसे कपड़ों पर लगाकर इस्तेमाल किया जा सकता है ।AI Pin एक स्मार्टफोन की तरह कार्य करता है ।इसे बनाने में प्रोजेक्टर्स ,सेंसर्स और A .I  टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हुआ है ।

इसमें खूबियां इतनी है कि एक स्मार्टफोन को रिप्लेस किया जा सकता है ।फिलहाल यह प्रोडक्ट भारत में नहीं है ,इसे लॉन्च US में किया गया है ,भारत में यह डिवाइस कब आएगा इसकी कोई जानकारी नहीं है ।

यह एक ऐसा बिना स्क्रीन वाला डिवाइस है , जिसके छोटे और वजन में हल्के होने के कारण ,इसे आसानी से कपड़ों में लगाया जा सकता है ।

Qualcomm Snapdragon प्रोसेसर होने के कारण यह एक स्मार्टफोन से बेहतर कार्य करता है ।

AI टेक्नोलॉजी के द्वारा AI Pin को बनाया गया है ।बिल्ट-इन प्रोजेक्टर आपको Ai Pin में मिलेगा जिसकी सहायता से आपको मिलने वाले मैसेज को आप हाथ की हथेली पर देख सकते हैं । इसमें माइक्रोफोन,सेंसर्स,कैमरा,एक्सेलेरोमीटर के फीचर्स भी है ।

features of Ai Pin

13MP का कैमरा दिया गया है जिसमें आप फोटो खींच सकते हैं फिलहाल वीडियो रिकॉर्डिंग का फीचर्स उपलब्ध नहीं है ।

नए-नए सॉफ्टवेयर अपडेट्स आते रहते हैं तो जल्द ही वीडियो रिकॉर्डिंग का फीचर्स भी उपलब्ध करा दिया जाएगा ।

डिवाइस से आप आसानी से किसी को कॉल कर सकते हैं ,मैसेज प्राप्त कर सकते हैं और भेज सकते हैं । आप चाहे तो गाने सुन सकते हैं कई अन्य फीचर्स भी आने वाले समय में दिए जाएंगे ।

क्या Humane A.I. Pin Smartphone को replace कर देगा ?

देखिए जैसे टेक्नोलॉजी में अच्छे-अच्छे फीचर्स बढ़ते जाते हैं तो ऐसा कहना भी गलत नहीं रहेगा कि स्मार्टफोन को replace करने के लिए A.I. Pin अब आ गया है ।

Advantages of A . I Pin in Hindi

Humane AI Pin  कैसे कार्य करता है ? 

Humane AI Pin टेक्नोलॉजी, सेंसर्स, प्रोजेक्टर, बैटरी आदि चीजों के मिलने से कार्य करता है ।

उदाहरण के माध्यम से समझने का प्रयास करें जब AI Pin को लगाकर बाहर जाएंगे तो इसमें लगा कैमरा आसपास के ऑब्जेक्ट्स को आईडेंटिफाई करेगा और टेक्स्ट के फॉर्म में आपको जानकारी देगा ,इसके अलावा जल्द ही नेविगेशन सिस्टम भी दिया जाएगा ।

जो भी ऑब्जेक्ट को आईडेंटिफाई Ai Pin करेगा वहां text के form में आपको जानकारी देगा जैसे की कोई शॉप का नाम या जगह का नाम ।

जैसे कि हमने आपको पहले ही कह दिया है कि स्मार्टफोन को Ai Pin replace कर सकता है क्योंकि इसमें फीचर्स बहुत दिए गए हैं ।

AI Pin डिवाइस के में आप ब्लूटूथ की सहायता से एयरफोन कनेक्ट कर सकते हैं ,फिर आप किसी से भी बात कर सकते हैं या अपने फोन के म्यूजिक सिस्टम को कंट्रोल करने के लिए भी आप इस डिवाइस का इस्तेमाल कर सकते हैं ।

कई एप्लीकेशन को इस डिवाइस में आप इस्तेमाल कर सकते हैं जैसे की personal trainers ,virtual assistants,Translation service.

Humane AI Pin Price & Launch Date (AI Pin की कीमत और लांच डेट )

2024 में इस डिवाइस को लांच किया जाएगा ,pre-order हाल फिलहाल के लिए यहां डिवाइस उपलब्ध है । इसकी शुरुआती कीमत $699 से $ 799 है ।

Ai Pin की कीमत और वेरिएंट्स

Eclipse, Lunar और Equinox के तीन वेरिएंट्स में Ai Pin को पेश किया गया है ।अमेरिका के लोगों का आर्डर कंपनी फिलहाल एक्सेप्ट कर रही है ,बाकी देशों और भारत में कब यह प्रोडक्ट उपलब्ध होगा इस बात की जानकारी अभी नहीं कह सकते ।Ai Pin की कीमत $699 और $799 रखी गई है ।इंडियन करेंसी के मुताबिक $699 (लगभग 58,124.51 रुपये ) ,$799 (लगभग 66,439.13 रुपये )

Also read 👇👇👇

Personality Development Tips In Hindi

Humanoid Robots Ke Bhavishya-future of humaniod robots in Hindi

उम्मीद है यह लेख “Advantages of A . I Pin in Hindi “की जानकारी आपको मददगार लगी होगी ।

Related Posts

3 thoughts on “स्मार्ट फ़ोन को कहे बाय-बाय और न्यू टेक्नोलॉजी अपनाएं : -Advantages of A . I Pin in Hindi

Comments are closed.

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)

Follow by Email
YouTube
Pinterest
LinkedIn
Share
Instagram