Shiwangi Peswani Biography In Hindi

Shiwangi Peswani Biography in Hindi: जानिए उनके बारे में सबकुछ! 🌟”🤯🔍”

कौन है ” Shiwangi Peswani ” आज इस लेख Shiwangi Peswani Biography In Hindi के माध्यम से शिवांगी पेसवानी के बारे में आप सब कुछ जान जाएंगे ।

Shiwangi Peswani Biography In Hindi

शिवांगी पेसवानी एक हाउसवाइफ है ,जिन्हे किटी पार्टी में जाना बेहद पसंद रहा है । शिवांगी पेसवानी आजकल सुर्खियों में है क्योंकि उन्होंने sharma ji Namkeen film में  प्रीति नांगिया का किरदार निभाया है ।

इन्हें शुरू से किटी पार्टी में जाना बेहद पसंद रहा है लेकिन अक्सर इन सवालों में फंस जाती थी की किटी पार्टी में क्या पहनना चाहिए , वहां कौन-कौन से गेम खेलना चाहिए या फिर कौन से पकवान serve किए जाने चाहिए ।

Shiwangi Peswani  Marriage

इनकी शादी 19 वर्ष में कर दी गई थी और मात्र 21 वर्ष की आयु में शिवांगी मां बन गई ।

हाउसवाइफ की लाइफ में हमेशा घर को संभालना और बच्चे की केयर होती है इन सबसे परे होकर ने शिवांगी ने हाउसवाइफ से एक सफल व्यक्ति का सफर कैसे तय किया हम आपको इस लेख “Shiwangi Peswani Biography In Hindi ” में बताने वाले हैं ।

ब्लॉगर और सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर होने के कारण शिवांगी को फिल्मों में कार्य करने का मौका मिला ।

ऋषि कपूर की फिल्म में शिवांगी पेसवानी ने किटी पार्टी की शौकीन प्रीति नांगिया का किरदार निभाते हुए सबको हैरान कर दिया है ।

चलिए जानते हैं ,ग्रहणी से ब्लॉगर और ब्लागर से बॉलीवुड तक की जर्नी शिवांगी पेसवानी कैसे तय की हैं।

Shivangi Peswani Journey

अक्सर ऐसा होता है कि जो समस्या हमारे सामने आती है वही समस्या अन्य लोगों के साथ भी आती है लेकिन इसका सॉल्यूशन हर कोई नहीं निकल पाता ।

Shiwangi Peswani Biography In Hindi

kitty party में जाने से पहले उनके मन में सवाल आते थे कि क्या पहन कर जाना चाहिए और किटी पार्टी में कौन-कौन से गेम खेलना चाहिए या फिर क्या खाने के लिए बनाना चाहिए ?

किटी पार्टी में जाने वाली हर एक महिला के मन में यह सवाल आता ही होगा तो इन्होंने सोचा क्यों ना मैं एक ब्लॉगर बन जाऊं जिसमें यह लोगों को समझने लगी की किटी पार्टी में क्या पहनना चाहिए ,कौन-कौन से गेम खेलना चाहिए और कैसा खाना होना चाहिए ।

You may like this 👇👇

Sanjhalika Shokeen( Biography , Net worth , Wikipedia, social links)

Discovering the Laughter Guru: “Jatin Thanvi Biography “

Sevengers Biography (master ji, YouTube Real Name, location)ब्लॉगर बनकर इन्होंने पापुलैरिटी gain की फिर यूट्यूबर बनने का विचार आया ।फिर क्या दोस्तों ! शिवांगी पेसवानी ने यूट्यूबर बनने का फैसला किया और यूट्यूब में अपना चैनल क्रिएट किया जिसमें फैशन सेंस के बारे में लोगों को बताने लगी ।

देखते ही देखते शिवांगी पेसवानी इतनी पॉपुलर हो गई कि इन्हें परेश रावल, ऋषि कपूर और जूही चावला के साथ कार्य करने का मौका मिला ।

Shivangi Peswani को ब्लॉगर बनने का विचार कैसे आया ?

जैसे कि हमने आपको बताया है कि शिवांगी पेसवानी किटी पार्टी जाया करती थी वहां उन्हें लगा कि जो समस्या उनके सामने आ रही है वही समस्या अन्य लोगों के सामने भी आ रही होगी ।इन्होंने ब्लॉगर बनने का विचार किया क्योंकि ब्लॉग के जरिए वह अपने फैशन सेंस के बारे में लोगों को आसानी से बता सकती थी इसलिए इन्होंने ब्लॉगर बनने का विचार किया ।

लोगों का क्या है दोस्तों !कुछ ना कुछ तो कहेंगे ही

जब शिवांगी ने अपने विचार सामने रखें कि मैं एक ब्लॉगर बनना चाहती हूं और ब्लॉग के जरिए लोगों को फैशन सेंस के बारे में बताना चाहती हूं तो लोगों ने उनका मजाक बनाया और कहा कि किटी पार्टी से रिलेटेड कौन ब्लॉग पढेगा फिर भी शिवांगी ने हार नही मनी और ब्लॉगर बनी ।

ब्लॉगर की Journey उनकी सफल रही लोगों को इनका कार्य पसंद आने लग गया ।

आलोचना हर क्षेत्र में लोग करते हैं लेकिन जो आलोचना से घबराकर अपने कदम पीछे कर लेता है वह कभी सफल नहीं बन पाता ।

ब्लॉगर में सफलता हासिल करने के बाद इन्होंने यूट्यूब में चैनल क्रिएट करा और वहां भी इन्हें सफलता हासिल हुई ।

शिवांगी को फिल्म का ऑफर आने लगे पर शिवांगी को यह बात मजाक लग रही थी ।

शिवांगी पेसवानी को कई ई – मेल्स आते थे जिसमें लोग बताते थे की वे फिल्म मेकर्स है और फिल्म में उन्हें कार्य करने के लिए बुलाया है लेकिन शिवांगी उन सब ई – मेल्स को इग्नोर करती थी और कहती थी शायद कोई मजाक कर रहा है लेकिन एक दिन उन्हें फोन आता है और वहां फोन फिल्म मेकर्स का होता है और वे कहते हैं कि हमने आपका यूट्यूब और ब्लॉगर देखा है जहां आप किटी पार्टी से रिलेटेड बातें करती हैं आपको मुंबई आना होगा वहां आप फिल्म के बारे में जानेंगे और साइन करेंगे

मुंबई में शिवांगी पेसवानी ने फिल्म साइन की और वहां ऋषि कपूर के साथ फोटो भी खिंचवाई ।

Shiwangi Peswani Biography In Hindi

फिल्म साइन करने के बाद शिवांगी पेसवानी को यकीन हुआ कि सही में में फिल्में किरदार करने वाली हूं ।

एक इंटरव्यू के दौरान उन्हें यह बात सबके सामने की वह मजाक समझती थी जब कोई ई -मेल या फोन करते थे लेकिन आज मुझे एहसास हुआ कि सही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने से किस्मत बदल सकती है नहीं तो एक छोटे से किरदार निभाने के लिए लोग कितनी मेहनत करते हैं और फिर भी आगे नहीं आ पाते मुझे यह मौका बैठे बिठाये मिल गया है और मैं नसीब वाली हूं जो फिल्म में कार्य करूंगी ।

Shivangi Peswani Blogger or Youtube Income

शिवांगी ब्लॉग और यूट्यूब से 50,000  से 60,000 कमा लेती हैं इंटरव्यू में शिवांगी पेसवानी ने कहा है कि परिवार का साथ और मेरी लगन मुझे इस मुकाम तक ले आई है ।

Blog में उन्हें सफलता हासिल हुई फिर उन्होंने यूट्यूबर बनने का निर्णय किया ।यूट्यूब और अन्य प्लेटफार्म में प्रसिद्धि हासिल करने से इनका नाम काफी हुआ जिसके कारण फिल्म मेकर्स इन्हें ईमेल और कांटेक्ट करने लगे ।

इन्होंने शर्मा जी नमकीन फिल्म साइन की और एक छोटा सा किरदार भी निभाया जिसके कारण इन्हें काफी शोहरत मिली ।

Shivangi Peswani (Sharma ji Namkeen film )

2022 में पसंदीदा फिल्मों में से एक शर्मा जी नमकीन से बॉलीवुड में डेब्यू में कार्य शिवांगी पेसवानी किया है ।

शिवांगी ने बताया है शर्मा जी नमकीन फिल्म ने मुझे पापुलैरिटी दी है ।यह फिल्म बेहद interesting है क्योंकि इस फिल्म में बताया गया है कि 58 वर्ष का व्यक्ति कैसे अपनी हॉबी को प्रोफेशन बना देता है ।यह फिल्म एक्सेल एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित की गई थी ।

कामयाबी के शेखर तक पहुंचना हर किसी के लिए आसान नहीं होता लेकिन जो दृढ़ संकल्प के साथ रोज छोटे-छोटे कदम उठाते रहता है वह एक न एक दिन सफलता को हासिल कर लेता है । फिल्म के कामयाबी से शिवांगी पेसवानी का नाम खूब रोशन हुआ

आपको जानकर हैरानी होगी शिवांगी सिर्फ एक अभिनेत्री नहीं है बल्कि सिंगर भी हैं ।

शर्मा जी नमकीन में शिवांगी ने “किटी पार्टी एंथम”का गाना भी गया है ।इन्होंने एक एल्बम रिलीज की है जिसका नाम दिया है ” Shiwangi ki awaz”

Shiwangi Peswani Biography In Hindi

एक फैशन डिजाइनर भी हैं उन्होंने खुद की कपड़ों की लाइन launched की है और नाम दिया है ” Shiwangi style “

Shiwangi Peswani Inspirational woman

Shiwangi Peswani उन लोगों के लिए प्रेरणादायक है जो अपने सपनों को फॉलो करना चाहते हैं ।

शिवांगी ने हम सबको एक प्रेरणा दी है और बताया है की उम्र और परिस्थितियों में बांध कर अपने आप को न रखें ।

शिवांगी को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से इतना प्यार मिला है कि हर कोई उनके जैसा बनना चाहता है ।

शिवांगी को अक्सर कई कार्यक्रमों और शो में अतिथि के रूप में आमंत्रित किया जाता है ।

शिवांगी एक नेक दिल इंसान है जो जरूरतमंद की मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहती है ।

Shivangi Peswani fan Following

शिवांगी पेसवानी को इंस्टाग्राम और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बड़ी संख्या पर वफादार फॉलोअर्स है । शिवांगी पेसवानी ने अपनी इतनी सुंदर छवि लोगों के हृदय में बनाई है कि वे सभी फॉलोअर्स शिवांगी पेसवानी अपने हृदय में जगह देते हैं ।

शिवांगी पेसवानी ने कंटेंट क्रिएटिंग प्लेटफार्म के जरिए अपनी एक अनोखी छवि लोगों के सामने बनाई है । उनकी क्रिएटिविटी और टैलेंट के कारण ही लोग इनके दीवाने हैं ।

मनोरंजन पैकेज होने के कारण उनके बहुत ज्यादे प्रशंसक हैं और इसी वजह से शिवांगी पेसवानी कई ब्रांड सहयोग करती हैं ।

शिवांगी पेसवानी को इंस्टाग्राम और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बेहद पसंद किया जाता है ।शिवांगी पेसवानी के content को लोग बेहद पसंद करते हैं चलिए अब मैं आपको इनकी फॉलोअर्स और सोशल मीडिया लिंक प्रोवाइड करती हूं जिसके जरिए आप इनके कंटेंट का benefits उठा सकते हैं ।

Shiwangi Peswani Social Link

YouTube – Click Here
Followers – 81.4 k
Blog name –Click Here
Facebook – Click Here
Followers – 534 k
Instagram –Click Here
Followers -137 k
Pinterest – Click Here
Followers – 34k
Twitter –Click Here
Followers -1114
LinkedIn – Click Here Connections- +500

Shiwangi Peswani video

जैसे कि आप समझ गए हैं कि शिवांगी फैशन से रिलेटेड बातें करती हैं और फैशनेबल प्रोडक्ट्स को promote करती हैं ।क्या आप भी शिवांगी की तरह स्मार्ट और एलिगेंट लगना चाहती है तो इन प्रॉडक्ट्स को amazon से खरीद  कर सकती हैं

Check price on Amazon 👇👇Twixxle Women’s Woven Kanjivaram Pattu Silk Saree With Blouse Piece Soft Finish Banarasi Silk Saree

TOOBA Women’s Zari Zirkon Box Clutch

AILTINO Women Clutch

Conclusion

उम्मीद है आपको इस लेख ” Shiwangi Peswani Biography In Hindi ” से आपको शिवांगी पेसवानी के बारे में पूरी जानकारी मिल गई होगी । कृपया इस लेख को उन लोगों के साथ जरूर शेयर करें जो शिवांगी पेसवानी के बारे में जानना चाहते हैं , अपना कीमती समय देने के लिए आप तह दिल से शुक्रिया🙏😊💕💕

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)

Follow by Email
YouTube
Pinterest
LinkedIn
Share
Instagram