Kaun hai Kanchan Kesari jisne YouTube mein machaya hai dhamal - Kanchan Keshari Biography in Hindi

Kaun hai Kanchan Kesari jisne YouTube mein machaya hai dhamal – Kanchan Keshari Biography in Hindi

नमस्कार दोस्तों! क्या आप कंचन केशरी की जीवनी हिंदी में (Kanchan Keshari Biography in Hindi) जानना चाहते हैं तो आप बिलकुल सही पोस्ट पर हैं।

आज इस पोस्ट में हम आपको Kanchan Keshari के जुड़ी सभी जानकारी देने वाले हैं जैसे की कंचन कौन है ?

Kanchan Keshari Biography in Hindi

अगर आप भी कंचन केशरी की जीवनी जानने में रूचि रखते हैं तो इस पोस्ट के अंत तक जरूर बने रहे।

कंचन केशरी का नाम तो आपने ही सुना ही होगा। वह यूट्यूब पर जाने माने इंग्लिश शिक्षक हैं। कंचन केशरी यूट्यूब पर बहुत लोकप्रिय हैं जिनके यूट्यूब चैनल का नाम “English Connection “हैं जिसके करीब 13.1 मिलियन सब्सक्राइबर्स हो गए हैं।

अगर आप Kanchan Keshari के बारे अधिक जानने में रूचि रखते हैं तो आइये आपको Kanchan Keshari Biography विस्तार से बताते है।

 Kanchan Keshari Biography in Hindi 

Full Name(पूरा नाम) – कंचन केशरी
Birth Place(जन्म स्थान)-दिल्ली
Birth Date (जन्म तारीख) – 3 फरवरी
Nationality ( राष्ट्रीयता ) – भारत
Profession (पेशा) – इंग्लिश मेंटर
Passion (पैशन ) -पढ़ाना
Currently Living(अभी रहते हैं ) -दिल्ली
Husband Name (पति का नाम ) – रमेश केशरी
Daughter Name (बेटी का नाम) – अद्विता केशरी (Adi)

kachan kesari Education

Educational Qualification (शैक्षिक योग्यता ) – MA in english
College (कॉलेज) -अज्ञात

Kanchan Keshari Physical Appearance

Eye Color (आंख का रंग ) -काला
Hair Color (बाल का रंग ) -काला
Skin Color (स्किन का रंग ) -सफेद

कंचन केशरी कौन हैं? | Who is Kanchan Keshari?

कंचन केसरी अंग्रेजी शिक्षक हैं जिन्होंने यूट्यूब में चैनल बनाया है और उनका चैनल इतना लोकप्रिय हो गया है कि लोग उनकी वीडियो देखना बहुत पसंद करते हैं ।यूट्यूब की संस्थापक और सीईओ कंचन केसरी का चैनल का नाम है “English Connection

Kanchan Keshari Birth ,Education

मध्यमवर्गीय परिवार में 3 फरवरी को Kanchan Keshari का जन्म हुआ ।इलाहाबाद विश्वविद्यालय से अंग्रेजी भाषा और साहित्य/पत्र में MA कंचन केशरी ने किया है ।इन्होंने यूट्यूब में वीडियो बनाकर कई बच्चों को अंग्रेजी सीखने का प्रयास किया है ।

Kanchan Keshari Youtube Career

शुरुआत में कंचन केसरी को यूट्यूब चैनल क्रिएट करने में दिक्कत आई लेकिन दिक्कतों के सामने कंचन केसरी ने कभी भी हार नहीं मानी है ।लगातार दृढ़ निश्चय के साथ वह अपना कार्य करती रही और आज कामयाबी की बुलंदियों को वह छू रही है ।

वीडियो में अक्सर कंचन केसरी अपने पति और अपनी बेटी को शामिल करती हैं ।8 अगस्त 2015 कंचन मैडम ने यूट्यूब चैनल क्रिएट किया और जिसका नाम रखा इंग्लिश कनेक्शन ।

इनकी टीचिंग स्टाइल को लोगों ने इतना पसंद किया कि हर विद्यार्थी कमेंट्स में इन्हें धन्यवाद करने लगे ।

लोकप्रियता इतनी बढ़ गई है कि हर वीडियो मिलियन में व्यूज पाती है ।समय के साथ चैनल की वृद्धि हुई और आज के समय उनके चैनल 1000 से ज्यादा वीडियो अपलोड है और सब्सक्राइबर 13 मिलियन से अधिक ।

कंचन केसरी के पहले चैनल का नाम है Vidya Connection जो 27 अगस्त, 2019 में बनाया गया है ,इस चैनल में 3.08 मिलियन सब्सक्राइबर्स ।

Vidya Connection – Click Here

Followers -3.08 M

दूसरा चैनल का नाम है Family Connection यह चैनल 14 नवंबर 2020 में बनाया गया है और इसके सब्सक्राइबर्स हैं 13.1 M

Family Connection – Click Here

Followers -13.1 M

यूट्यूब के अलावा कंचन केसरी एक वेबसाइट चलती हैं वहां भी अंग्रेजी बोलने से संबंधित ब्लॉक पोस्ट पब्लिश करती हैं और अपने ज्ञान को लोगों तक पहुंचती है उनकी वेबसाइट का नाम है “englishconnection.online “

2017 में कंचन केसरी ने एक पहल की और प्रेरणादायक यात्रा शुरू करने का दृढ़ संकल्प लिया ।कंचन केशरी एक पेन और कागज से अपने कार्य की शुरुआत की और मोबाइल वीडियोग्राफी के साथ आगे बढ़ती चली गई ।

Read more 👇 

Kartikey Kaustabh Biography: जीवनी, सफलता और प्रेरणादायक कहानी

Amresh Bharti Biography In Hindi : Mahatmaji Channel

उनका यूट्यूब में शिक्षा चैनल है और शिक्षा चैनल शॉर्ट्स के माध्यम से उनका Channel लोगों के बीच में बहुत जल्दी प्रसिद्ध हो गया ।

लाखों लोगों को फ्लूएंट बनाने वाली कंचन केसरी का आज भी कहना है कि सिर्फ वीडियो देखने से कमल नहीं हो जाएगा अगर आप सही में अंग्रेजी भाषा सीखना चाहते हैं तो वीडियो के साथ-साथ नोट्स बनाएं और अपनी बोलचाल में परिवर्तन लाएं तभी नोट्स बनाने का फायदा होगा और आप अंग्रेजी फराटेदार बोल पाएंगे ।

कंचन केसरी ने एक पहल की है जिसमें उन्होंने 5000 + Daily Use English Sentences Book बनाई है जिसमें रोजाना use होने वाले वाक्य को बताया गया है ताकि हर कोई उन शब्दों को पढ़कर अपनी बोलचाल में लाना शुरू कर दे ।

5000 + Daily Use English Sentence|Kanchan Keshari

Kanchan Keshari Family

कंचन केसरी के परिवार में कंचन जी को मिलाकर तीन सदस्य हैं उनके पति जिनका नाम है रूपेश केसरी , उनकी बेटी जिसका नाम है अद्विता केशरी और वो खुद ।

Kanchan Keshari family Image

Kanchan Keshari Biography in Hindi

Kanchan Keshari Husband

कंचन केसरी के पति का नाम रूपेश केसरी है ,जो अक्सर कंचन केसरी की वीडियो बनाने में मदद करते हैं वह पहले बैंक में कर्मचारी रह चुके हैं ।कंचन केसरी अपने परिवार के साथ बेहद खुश है क्योंकि परिवार वालों का सहयोग पाने के बाद ही वह अपनी मंजिल को हासिल कर सकी है ।

Kanchan Keshari Age

3 फरवरी को कंचन केसरी का जन्म दिल्ली में हुआ लेकिन सन् का ज्ञात न होने के कारण exact age का बताना नामुमकिन है ।ऑनलाइन जानकारी के मुताबिक कंचन केसरी 31 वर्ष की है ।

Check price on Amazon 👇👇

Kanchan Keshari : 5000 + Daily Use English Sentences + Adwita Keshari : Learn with Adi Children Book Morning to Evening Conversation English Connection

Kanchan Keshari Daughter

कंचन केसरी की बेटी बेहद टैलेंटेड है ,जिसका नाम अद्विता केशरी है ।वह यूट्यूब की हर वीडियो में शामिल होती है ,जिसके कारण वह प्रसिद्ध है ।अद्विता केशरी को प्यार से Adi बोलते हैं ,वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स – लंदन में अद्विता केशरी ने अपना नाम दर्ज कराया है।कंचन केशरी की बेटी की उम्र करीब 7 वर्ष है

Kanchan Keshari Guinness World Record (adi world record ) (कंचन केशरी गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड )

‘वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स –’लंदन’ में 5 साल की बच्ची ने अपना नाम दर्ज करवाया है ।अद्विता केशरी की कम उम्र होने के बावजूद फराटेदार अंग्रेजी बोलती है ।कंचन केसरी हाउसवाइफ की तरह घर का कार्य किया करती थी लेकिन सफल इंटरप्रेन्योर का जज्बा उनमें शुरू से था इसलिए जब उनकी daughter छोटी थी तब उन्होंने यूट्यूब में चैनल क्रिएट करना सही समझा और अपने टैलेंट के बदौलत ही वह कामयाबी की शिखर तक पहुंची है ।

घर वालों का सपोर्ट और खुद की लगन ने रंग दिखाया और आज कंचन केसरी का नाम हर कोई जानता है ।रूपेश केसरी जो कंचन केसरी के पति है उन्होंने कंचन जी का बेहद साथ दिया ।15 साल तक रूपेश केसरी ने बैंक अधिकारी के रूप में कार्य किया और अब वह कंचन जी के साथ वीडियो बनाते हैं और उनके हर कार्य में साथ देते हैं ।

कंचन केशरी मोबाइल ऐप | Kanchan Keshari Mobile App

18 सितंबर 2020 को Kanchan Keshari  ने एक एप्लीकेशन लॉन्च किया जिसका नाम रखा “English connection” ।इस एप्लीकेशन को आप Play store  से डाउनलोड कर सकते हैं । आपको जानकर खुशी होगी कि इसकी रेटिंग 4.2 है और 5 लाख से ज्यादा लोगों ने इस एप्लीकेशन को डाउनलोड किया है ।

English Connection Social Media

Android App – Click Here
Website – Click Here
Instagram – Click here
Telegram – Click here
Twitter- Click Here

FAQs related to Kanchan Keshari

Q.1 कंचन केशरी कौन हैं?

Ans: स्पोकन इंग्लिश मेंटर और यूट्यूबर है ।इनके दो यूट्यूब में चैनल है और सब्सक्राइबर्स दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं ।

Q.2 कंचन केशरी के पति का क्या नाम हैं?

Ans: कंचन केशरी के पति का नाम ‘ रूपेश केशरी’ है ।

Q.3 कंचन केशरी के बेटी का नाम क्या हैं?Ans:कंचन केशरी के बेटी का नाम‘वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स – लंदन’ में नाम दर्ज कराया है । वह केवल 6 -7 वर्ष की है कम उम्र में अंग्रेजी ट्रेनर के रूप में अपनी mummy के साथ यूट्यूब में वीडियो बनाती है

Q.4 कंचन केशरी के किताब (Book) का नाम क्या है और कहाँ से खरीदें?

Ans: 5000 + Daily Use English Sentences कंचन केशरी की किताब का नाम है ,अमेज़न से आसानी से मंगवा सकते हैं ।

निष्कर्ष (Kanchan Keshari Biography ):

आज आपने कंचन केसरी की जीवनी के बारे में इस लेख में पढ़ा है । उम्मीद है आपको कंचन केसरी से जुड़ी सभी बातों के उत्तर मिल गए होंगे । इस लेख “Kanchan Keshari Biography in Hindi ” को उन लोगों के साथ जरूर शेयर करें जो कंचन केसरी के बारे में जानना चाहते हैं

Related Posts

One thought on “Kaun hai Kanchan Kesari jisne YouTube mein machaya hai dhamal – Kanchan Keshari Biography in Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)

Follow by Email
YouTube
Pinterest
LinkedIn
Share
Instagram