Mukul kureel Biography In Hindi

From Zero to Hero: Mukul kureel Biography In Hindi

क्या आप मुकुल कुरील को जानना चाहते हैं ?इस लेख ” Mukul kureel Biography In Hindi “ में आप जानेंगे कि मुकुल कुरील कौन है , उनके परिवार में कौन-कौन है ? मुकुल के बारे में सारी जानकारी इस लेख में उपलब्ध है ।

Mukul kureel Biography In Hindi

मुकुल कुरील एक जानी मानी हस्ती है जिन्होंने अपना नाम इंस्टाग्राम और यूट्यूब में बखूबी नाम बनाया है ।

मुकुल कुरील कौन है ?(Who is Mukul Kureel?)

मुकुल कुरील वर्चुअल एंटरटेनमेंट स्टार है जो बेहद लोकप्रिय हैं ।मुकुल पहले टिकटॉक में वीडियो अपलोड करते थे लेकिन टिक टॉक बैन होने के कारण फेसबुक ,यूट्यूब और इंस्टाग्राम जैसे मनोरंजन मंचों में अपनी वीडियो अपलोड करने लगे ।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में मुकुल कुरील ने अपनी अच्छी छवि बना ली है जिसके चलते उनकी हर एक वीडियो में मिलियंस के व्यूज आते हैं ।

Mukul Kureel Birth, Education,Age (Mukul Kureel biography in Hindi)

Real Name : Mukul Kureel
Nick Name : Mukku
Mukul Kureel Hometown – Kanpur (India )
Date of Birth – 4th Nov 1995
Age : 27 Years
Educational Qualifications – Graduate
Nationality – Indian
Age in 2023 – 28 Years
Profession – Singer, Actor, Model
Weight – 70kg
Height – 5.6 Feet
Religion – Hindu 
Family – High Class Family

Mukul Kureel Personal Biography

मुकुल कुरील एक मॉडल और संक्षिप्त वीडियो निर्माता है ,दूसरों से अलग मुकुल कुरील को उनकी खासियत बनती है और वह खासियत है उनके ड्रेस सेंस और इमानदारी वाली मुस्कान जिसके चलते उनके हर एक गए हुए गाने लोगों को बेहद पसंद आते हैं ।

हम सब जानते हैं प्रसिद्धी एक दिन में हासिल नहीं होती मुकुल ने अपनी शॉर्ट वीडियो अपलोड रोजाना करके एक अच्छी खासी image सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में बना ली है ।

ज्यादातर शॉर्ट वीडियो में वह अकेले ही नजर आएंगे लेकिन कभी कभार अपने दोस्तों को भी वीडियो में शामिल कर लेते हैं ।

You may also like this 👇👇

Kartikey Kaustabh Biography: जीवनी, सफलता और प्रेरणादायक कहानी

Sevengers Biography (master ji, YouTube Real Name, location)Mukul Kureel Birth, Age , family, height and weight

मुकुल कुरील का जन्म 4 नवंबर 1995 को कानपुर में हुआ ।इन्होंने अपनी पढ़ाई भारत में ही की है।2023 में इनकी आयु 28 वर्ष की है ,मुकुल कुरील के परिवार में चार सदस्य हैं माता-पिता और भाई -बहन ।

जन्म स्थल कानपुर होने के कारण इनका गहरा संबंध कानपुर से जुड़ा हुआ है ,अभी वर्तमान में भी मुकुल कुरील कानपुर में है ।मुकुल कुरील की लंबाई 5.8 फिट है और इनका वजन है 70 kg

Mukul Kureel Modeling Career/Story :

2018 में मुकुल ने अपने करियर की ओर कदम उठाया और मात्र 23 वर्ष की आयु में यूट्यूब और इंस्टा में वीडियो अपलोड करने लगे । Modeling field में इनका ध्यान काफी रहा है ,माता-पिता का सपोर्ट पाकर मुकुल ने कामयाबी हासिल की और जीवन में आगे बढ़ते चले गए ।

पैशन को प्रोफेशन बनाने का इरादा इन्हे 2019 में आया ।इन्हें गाना गाना बेहद पसंद है इसलिए शुरूआत इन्होंने टिक टॉक में वीडियो अपलोड करने से की लेकिन टिकटॉक बैन होने के बाद इंस्टाग्राम , युटुब और फेसबुक में आ गए ।

टिक टॉक में बेहद शोहरत हासिल कर ली थी लेकिन टिक टॉक बैन हो गया , ना चाहते हुए भी दूसरे प्लेटफार्म में आए और अपनी अच्छी खासी छवि लोगों की हृदय में बना ली ।

एक समय ऐसा भी था कि जब मुकुल कुरील को कोई नहीं जानता था लेकिन संघर्ष और दृढ़ संकल्प के साथ वह वीडियो अपलोड करते रहे जिसकी बदौलत आज इंस्टाग्राम ,फेसबुक और यूट्यूब में इनका काफी नाम है ।

अपनी fans से जुड़े रहने का कोई भी मौका मुकुल कुरील नहीं छोडते , आए दिन नई फोटोस और वीडियो अपलोड करते रहते हैं ताकि वह अपने फॉलोवर्स के साथ जुड़े रहे ।

जीरो से शुरुआत हर इंसान करता है लेकिन लगातार दृढ संकल्प के साथ आगे बढ़ते रहना ,हर किसी की बस की बात नहीं होती ।

जीरो से हीरो बनने तक का सफर मुकुल कुरील का भी आसान नहीं रहा लेकिन आज जिस जगह में वह है वहां हर कोई पहुंचाना चाहता है ।

Mukul kureel favourite

favorite Person -M. S. Dhoni
favorite car -BMW
favorite food – Pizza
favorite things to do -Modeling
favorite Actor -Vicky Kaushal
favorite Actress – Deepika Padukone 
favorite sports -Cricket

 Mukul Kureel Lifestyle

मुकुल कुरील का संबंध अच्छे बैकग्राउंड से है ,उनके माता-पिता दोनों वर्किंग है ,अपने बच्चों की जरूरते और इच्छाओं को पूरा करने का पूरा प्रयास करते हैं ।

Mukul kureel Biography

अभी हम सब ने जाना है कि मुकुल कुरील अमीर घर से संम्बध रखते हैं इसलिए उनका जीवन साधारण तो नहीं रहा ,लग्जरियस लाइफ उन्हें मिली है क्योंकि उनके माता-पिता बेहद अमीर है ।BMW कार में घूमने वाली मुकुल कुरील का बचपन बेहद सुहावना बीता है ।

मुकुल कुरील का दिलचस्प शुरू से ही एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की ओर रहा है । जब भी वह अपने माता-पिता से अपने करियर के बारे में बात करते थे ,उनके माता-पिता हमेशा उन्हें सपोर्ट किया करते थे । इसी वजह से मुकुल अपना करियर आसानी से बना पाएं और प्रसिद्ध हो गए ।अपने करियर के साथ उन्होंने अपनी बॉडी में भी बेहद ध्यान दिया है ताकि उनकी पर्सनैलिटी लाजवाब रहे ।

Mukul kureel family member

Father Name – Not known
Mother Name – Not known
Brother Name – Not known
Sister Name – Not Known
Girlfriend – Not Known
Wife Name – Not Known
Marital Status: UnMarried

Mukul Kureel Instagram Star

टिकटॉक बैन होने के कारण stars को बहुत दुख लगा क्योंकि उनके कड़ी मेहनत से बनाएं गए फॉलोअर्स उनसे छीन लिए गए ।

मुकुल कुरील उनमें से एक है क्योंकि उन्होंने टिक टॉक से शुरुआत की थी लेकिन टिकटॉक बैन होने के कारण उन्हें फिर से जीरो से शुरुआत करनी पड़ी ।

Mukul kureel Biography In Hindi

हार न मानते हुए ,उन्होंने अपना अकाउंट युटुब और इंस्टा में क्रिएट किया ,कड़ी मेहनत रंग लाई और आज उसका परिणाम आप सब जानते हैं ।

fans & followers के लिए मुकुल कुरील हमेशा एक्टिव रहते हैं । इसी वजह से इनकी हर एक reel वायरल होती है चाहे वह इंस्टाग्राम में अपलोड करें या फिर यूट्यूब में ।

4 साल की कड़ी तपस्या के बाद इनकी हर एक reel में मिलियंस के व्यूज आने लगे हैं जैसे कि हम सब जानते हैं कि मुकुल कुरील एक सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर है जिनके चाहने वाले लाखों में है ।

मुकुल कुरील अपने फॉलोवर्स के साथ जुड़े रहने के लिए रोजाना वीडियो अपलोड करते हैं और Instagram live में ज्यादा नजर आते हैं ।इंस्टाग्राम की ऑडियंस इन्हें बेहद पसंद करती हैं लेकिन युटुब , फेसबुक और अन्य प्लेटफार्म का भी इस्तेमाल मुकुल ने बेहद शानदार तरीके से किया है ।

Mukul kureel Songs💕🔥🔥🔥💕💕

Mukul Kureel fans :

पब्लिक को मुकुल कुरील की हर एक वीडियो बेहद पसंद आती है ,इसी वजह से ऑडियंस इन्हें लाइक करती हैं और अपने जीवन में अहमियत देती हैं । Audience की डिमांड हमेशा मुकुल कुरील से रहती है कि उन्हें और इंटरटेन किया जाएं ।

Mukul kureel के बारे में जानकर आपको अच्छा लगा होगा । उम्मीद है कि इस लेख “Mukul Kureel Biography In Hindi ” में दी गई जानकारी आपको पसंद आई होगी । इस लेख उन लोगों के साथ शेयर करना बिल्कुल ना भूल जो मुकुल कुरील के बारे में जानना चाहते हैं ।आपका कोई सुझाव हो तो आप कमेंट के जरिए हमें बता सकते हैं ताकि हम आर्टिकल्स में सुधार ला सके ,अपना कीमती समय हमें देने के लिए तहे दिल से शुक्रिया 🙏😊💕💕💕

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)

Follow by Email
YouTube
Pinterest
LinkedIn
Share
Instagram