Short Motivational Story in Hindi for success

डिप्रैस फील कर रहे हैं जानिए नैंसी त्यागी : -Short Motivational Story in Hindi for success

कौन है नैंसी त्यागी ?आज इस लेख “Short Motivational Story in Hindi for success “जिसे पढ़ने के बाद आपके अंदर कमल का विश्वास आ जाएगा ।

Short Motivational Story in Hindi for success

महंगे और डिजाइनर कपड़े पहनने का शौक तो हर एक होता है लेकिन नैंसी त्यागी ने अपने खुद के डिजाइन बने हुए कपड़े कान्स में पहने और अपना नाम इस दुनिया में बना लिया।नैंसी त्यागी ने कान्स में चलकर अपना नाम बनाया और सबके दिलों में राज करने लगी ।

दोस्तों सपनों के बारे में सोचते रहना और सपने को हकीकत में बदलने में इन दोनों बातों में जमीन आसमान का फर्क है ।नैंसी त्यागी एक ऐसी लड़की है जिन्होंने अपने शौक को ही प्रोफेशन में चेंज किया और आज हम सबके सामने एक बड़ी मिसाल खड़ी कर दी।

Nancy Tyagi Cannes Film festival

77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में नैंसी त्यागी ने खुद के डिजाइन किए हुए कपड़े पहने और लोगों को हैरत में डाल दिया।

नैंसी त्यागी कौन है ?

नैंसी त्यागी एक फैशन ब्लॉगर और फैशन प्रभावशाली व्यक्ति है। इन्हें आप सब ने गुलाबी गाउन पहने हुए “Cannes Film Festival”दिखा ही होगा ,उनकी जितनी तारीफ की जाए कम है।

कान्स फिल्म फेस्टिवल में नैंसी त्यागी ने रचा इतिहास

बड़े-बड़े एक्ट्रेस डिजाइनर कपड़े लाखों -करोड़ों खर्च के अपने लिए ड्रेस बनाते हैं वही नैंसी त्यागी ने खुद कान्स के रेड कार्पेट डेब्यू के लिए अपना गाउन खुद सिला ।

77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में रेड कार्पेट पर चलाकर अपने सपनों को साकार किया और अपना नाम इतिहास के पन्नों में छाप दिया ।

 “77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में जब नैंसी त्यागी चल रही थी तो उन्हें खुद भी यकीन नहीं हो रहा था कि मैं एक छोटी सी कलाकार होने के बावजूद इतने बड़े मंच में खड़ी हूं ।जब नैंसी त्यागी रेड कार्पेट पर पहुंची तो उसे हर कोई देखता ही रह गया ।

नैंसी त्यागी ने बताया कि जो रेड कार्पेट पर चलने के लिए उन्होंने गुलाबी गाउन बनाया था , उसे बनाने के लिए उन्हें 30 दिन लगे और 1000 मी का कपड़ा लगा ,उसका वजन कुल 20 किलोग्राम से अधिक वजन है ।

नैंसी त्यागी ने आभार व्यक्त करते हुए अपने फॉलोवर्स और अपने चाहने वालों को दिल की गहराई से धन्यवाद देते हुए कहा कि मैं आपके प्यार और समर्थन की वजह से यहां तक पहुंच पाई हूं ,उम्मीद है कि आप लोग मुझे ऐसे ही प्यार करते रहेंगे ।

नैंसी त्यागी ने अपना एक पोस्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में पोस्ट किया और लिखा कि आप सबके प्यार के कारण ही मैं यहां तक पहुंची हूं और यकीन नहीं मानेंगे दोस्तों उस पोस्ट को 1 घंटे के भीतर ही डेढ़ लाख लाइक्स मिले ।

इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का कितना बड़ा रोल है और आप भी आगे कुछ अनोखा और नए ढंग से प्रस्तुत करके अपना नाम इस जग में बना सकते हैं ।

नैंसी त्यागी यूट्यूब जर्नी (Nancy Tyagi YouTube journey )

नैंसी त्यागी की यूट्यूब जर्नी की बात करें तो इन्होंने अपनी यात्रा और शैली दिखाने के लिए कई पोषक को डिजाइन किया और अपने सब्सक्राइबर्स के साथ साझा किया ।यूट्यूब में उनकी लोकप्रियता इतनी बढ़ गई है कि एक मिलियन से अधिक लोग इन्हें फॉलो करते हैं ।वह हमेशा ऐसी ट्यूटोरियल सांझा करती है जिसमें वह फैशन रचनाओं के बारे में बात करती है ।पहले वह कपड़ों की स्टाइलिंग के बारे में वीडियो पोस्ट किया करती थी और अब वह सेलिब्रिटी के लोक को दोबारा से रीक्रिएट करती है ।इसके अलावा नैंसी त्यागी मेकअप और त्वचा देखभाल उत्पादों का रिव्यू देती है ।

नैंसी त्यागी ने UPSC की पढ़ाई क्यों छोड़ दी ?

यूपीएससी की पढ़ाई करने के लिए नैंसी दिल्ली शिफ्ट हुई थी लेकिन महामारी के कारण उनके घर की आर्थिक स्थिति इतनी खराब हो चुकी थी की पढ़ाई करना नामुमकिन हो गया था इस दौरान इन्होंने सिलाई का काम करना शुरू कर दिया और अपने डिजाइनर कपड़े सोशल मीडिया पर शेयर करने लगी , इन्हें भरपूर प्यार अपनी ऑडियंस से मिला  ।

सफलता उसे नहीं मिलती जो सिर्फ बैठकर सपना बुनता है , सफलता उसे मिलती है जो हर हाल में आगे बढ़ने का प्रयास करता है ।

इंस्टाग्राम यूजर्स ने नैंसी त्यागी के बारे में क्या कहा?

 इंस्टाग्राम यूजर ने कई बात नैंसी त्यागी के बारे में कहीं जैसे कि एक उपयोगकर्ता ने कहा कि “आज आप स्टार बन गए ” , कुछ लोगों ने ही यहां भी कहा कि “वह तारीफ के हकदार है ” और किसी ने तो यह बात भी कह दी की “मैं एक ऐसे व्यक्ति के लिए खुश हूं जिसे मैं व्यक्तिगत रूप से नहीं जानता ” । एक उपयोगकर्ता ने यहां तक कह दिया की “कड़ी मेहनत और प्रतिभा का जीता जगता उदाहरण आप बन गई है “।

IG में नैंसी त्यागी क्यों प्रसिद्ध है ?

उनके हुनर के बदौलत ही लोग उनके दीवाने हैं क्योंकि वह अपने टैलेंट को इतनी आसानी से समझती है कि लोग चुटकियों में समझ लेते हैं ।

DIY कौशल की  क्या बात करें !उनकी खूबियां के कारण ही आज सोशल मीडिया में इनका नाम इतना चर्चित है ।इंस्टाग्राम में उनके करीब 8.6 लाख फॉलोअर्स है अपने प्रभावशाली और रचनात्मक कौशल के कारण हर जगह इनका नाम लिया जा रहा है ।

नैन्सी का रेड कार्पेट लुक

नैंसी ने एक सुंदर हार पहना , अच्छी मात्रा में हाइलाइटर ,मुलायम गुलाबी लिपस्टिक और साधारण मेकअप किया था ।

नैन्सी त्यागी कहाँ से है?

नैंसी त्यागी बरनावा गांव से हैं ,12वीं कक्षा खत्म करने के बाद यूपीएससी की तैयारी के लिए वह दिल्ली गई लेकिन महामारी होने के कारण इन्होंने अपनी पढ़ाई को बीच में छोड़ी और बाजारों से कच्चा माल खरीद कर डिजाइन Garments बनाकर लोगों के सामने लाई और अपना नाम वैश्विक ख्याति से जोड़ लिया ।

नैंसी की सफलता की कहानी सिर्फ भारत में ही नहीं चर्चित हो रही बल्कि बाहर कई महत्वाकांक्षी फैशन प्रभावितों को आगे बढ़ाने की प्रेरणा दे रही है ।

Short Motivational story in Hindi 

नैंसी की कहानी से हम सबको शिक्षा मिलती है की कड़ी मेहनत और खुद पर यकीन करने से हमछोटे से कार्य से भी अपना नाम इस जग में बना सकते हैं लेकिन उसे कार्य में एक्सपर्टीज लाने के लिए आपको मेहनत और दृढ़ संकल्प रखकर रोजाना कार्य करते रहना होगा ।

❤️ Nancy Tyagi video

नैंसी त्यागी की निजी जिंदगी (Nancy Tyagi’s personal life )

23 साल की नैंसी उत्तर प्रदेश के बागपत जिले से है ।जानी-मानी इनफ्लुएंसर नैंसी को जब 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में रेड कार्पेट पर आने का मौका मिला तो उन्होंने खुद की बनाई हुई गुलाबी रफ़ल्ड गाउन पहना । इस गाउन को बनाने में नैंसी त्यागी को 30 दिन लगे ‘इस ड्रेस का वजन कुल 20 किलोग्राम से अधिक था ।यह पोशाक दुनिया भर के लोगों ने पसंद की और उनकी बहुत तारीफ की ।

❤️नैंसी त्यागी का परिचय(Nancy Tyagi Biography in Hindi )

full name (पूरा नाम ) – नैंसी त्यागी
Age (आयु )23 वर्ष
Date of birth (जन्म की तारीख ) – 15 अप्रैल 2001
Birthplace (जन्मस्थल )बरांवा, बागपत जिला, उत्तर प्रदेश
Height (ऊंचाई ) 5 फीट 4 इंच
Hobbies (शौक) – कपड़े डिज़ाइन करना, सामग्री बनाना, नृत्य करना, यात्रा करना
Current Residence (वर्तमान निवास ) – दिल्ली , भारत

Nancy’s mother’s name (नैन्सी की माँ का नाम ): माया
Nancy Brother’s name(भाई का नाम): अहान

Nancy tyagi Social Media Platform

 Motivational Story in Hindi for success

नैंसी त्यागी की चर्चा हर सोशल मीडिया में हो रही है ,नैंसी इंस्टाग्राम में भी काफी एक्टिव रहती है और अपने प्रश्नों के साथ बातचीत भी करती है ।

महामारी के दौरान नैंसी की मां को अपने कार्य छोड़ना पड़ा ।नैंसी की माताजी प्राथमिक विद्यालय में शिक्षिका हुआ करती थी ,महामारी के दौरान उन्हें अपनी नौकरी छोड़नी पड़ी ।घर का खर्चाउठाना मुश्किल होते जा रहा था उसे मुश्किल समय में नैंसी आगे आई और सोशल मीडिया परकार्य करना शुरू कर दिया ।वित्तीय स्थिति को सुधारने के लिए नैंसी ने कदम उठाया और आज वह अपने घर की कंडीशन को भी सही रख सक रही है ।

FAQ related to Short Motivational Story in Hindi for success

Q .नैन्सी त्यागी की आयु क्या हैं ?

Ans .नैंसी त्यागी की आयु 23 वर्ष है ।

Q .नैंसी त्यागी की जन्म तिथि क्या है ?

Ans.नैंसी त्यागी की जन्म तिथि 15 अप्रैल 2001 है ।

Q.नैन्सी त्यागी की कुल संपत्ति

Ans .$200,000

Read more 👇 👇 

जबरदस्त मोटिवेशनल कहानी :Best Motivational story for students in Hindi

दिल को छू लेने वाली सच्ची कहानी :IPS Manoj Kumar Sharma Motivational Story in HindiConclusion

मुश्किल हालात हर इंसान के सामने आते हैं लेकिन विजेता वही बनता है जो डगमगाता नहीं और अपने कार्य को पूरी निष्ठा के साथ करता रहता है ।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)

Follow by Email
YouTube
Pinterest
LinkedIn
Share
Instagram