The Secret to Love Health and Money book summary in Hindi

आकर्षण के नियम क्या है ? :-The Secret to Love Health and Money book summary in Hindi

इस लेख में आप आकर्षण के नियम क्या है ? और कैसे इस्तेमाल करना है यह समझेंगे  । इस लेख का title “The Secret to Love Health and Money book summary in Hindi

The Secret to Love Health and Money book summary in Hindi

Rhonda Byrne द्वारा लिखित ‘The Secret to Love Health and Money’ law of attraction के नियमों को समझने में बेहद प्रसिद्ध है ।

आपके जीवन का मक़सद यदि धन ,प्यार और स्वास्थ्य को अपनी ओर आकर्षित करने का है तो यह लेख ” The Secret to Love Health and Money book summary in Hindi ” आपके लिए है ।

हमें से कई लोग ऐसे हैं जो अपने लाइफ में बदलाव चाहते हैं लेकिन लोग लॉ आफ अट्रैक्शन का सही इस्तेमाल न करने के कारण हम वह चीज अट्रैक्ट नहीं कर पा रहे हैं जो हम अपने जीवन में चाहते हैं ।

Rhonda Byrne द्वारा लिखित गई यह किताब आपको सही मार्ग दिखाने में मददगार रहेगी ।

Law Of Attraction का इस्तेमाल करके बहुत से ऐसे महान लोग हैं जिन्होंने जीवन में प्यार , स्वास्थ्य और धन अपनी ओंर आकर्षित किया है ।

Jack Canfield -हम सबको बताते हैं कि इंसान जिस भी चीज के ऊपर अपना ध्यान केंद्रित करता है उसे अपने जीवन में अधिक आकर्षित कर पाता है ।

लॉ आफ अट्रैक्शन ने अनगिनत लोगों की लाइफ में बदलाव लाया है ,जिसकी मदद से एथलीट्स ,प्रसिद्ध लोग लॉ आफ अट्रैक्शन की तारीफ़ करते नही थकते ।

बहुत से लोग लॉ आफ अट्रैक्शन अपने जीवन में लागू करके अनगिनत खुशियां अपनी जिंदगी में ला रहे हैं ।

इस किताब में जो बताया गया है उसे हम Summarize करके इस लेख में बता रहे हैं ताकि आप अपनी जिंदगी के हर एक पहलू में प्यार ,स्वास्थ्य और धन को अपने ओंर आकर्षित कर पाएं ।

प्यार में आकर्षण का नियम क्या है?law of attraction in Hindi 

अध्याय 1.

क्या आप जीवन में प्यार चाहता है ?क्या सच में आप अपने जीवन में ऐसा एक जीवन साथी ढूंढ रहे हैं जो आपके विचारों और निर्णय का सम्मान करें ?

मन में सवाल आ रहा होगा ऐसा जीवनसाथी पाना तो किस्मत की बात होती है ।

दोस्तों लॉ आफ अट्रैक्शन का इस्तेमाल करके आप अपना लाइफ में ऐसे जीवनसाथी को शामिल कर सकते हैं जो आपका सामान भी करेगा और आपकी दृष्टिकोण को भी समझेगा ।

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान Oprah जी ने बताया है कि उन्हें अपने जीवनसाथी में हर वह खूबी चाहिए थी जिसके लिए वह बेताब थी

Oprah ने अपने इंटरव्यू में बताया कि लॉ आफ अट्रैक्शन का इस्तेमाल करके उन्होंने अपने जीवन में एक ऐसे व्यक्ति को आकर्षित किया जिसके लिए वह सपने बुना करती थी ।

Law Of Attraction का उपयोग करके Oprah ने अपनी जिंदगी में Stedman Graham को लाया ।

Oprah ने एक विजन बोर्ड बनाया था जिसमें उन्होंने अपने पति के साथ एक सुनहरा भविष्य देखा कि unconditionally ,Oprah को उनके पति से बेहद प्यार मिल रहा है ।

आज उनके रिश्ते को 30 साल हो गए हैं और वह अपनी जिंदगी में बेहद खुश है ।

उनके पास एक clarity थी कि वह अपने जीवन में चाहती क्या है ?

इसी वजह से उन्होंने विजन बोर्ड बनाया ताकि वह अपने विजन बोर्ड को रोजाना देखकर सकारात्मक ऊर्जा के साथ कल्पना करें कि उनके साथ उनका लाइफ पार्टनर कैसे खुशी से जीवन व्यतीत कर रहा है ।

प्यार को अपनी ओंर आकर्षित करने के लिए आपको अपने विचारों पर ध्यान देना होगा ।

कहते हैं दोस्तों जो भी हमारे विचार होते हैं उसे ही हम अपने ओंर आकर्षित करते हैं इसलिए एक बात का ध्यान हमेशा रखें कि आपको अगर अपने जीवन में सकारात्मक स्थितियों या सकारात्मक लोग जीवन में चाहिए तो आपको अपने विचारों पर नियंत्रित रखना आना चाहिए ।

Read more👇👇

21 Success Secrets Of Self Made Millionaire Book Summary In Hindi

Faith Ka Raaz Khul Gaya : The Power of Faith Book Summary in Hindi

विचार सकारात्मक है तो आने वाला समय भी आपकी हित में ही होगा ।

मन में सवाल आ रहा होगा ! क्या वि ।चार में इतनी शक्ति होती है ?

जी हां , विचारों में बहुत शक्ति होती है जैसे ही आप नकात्मक या गुस्से वाले विचार अपने मन में लाएगें तो आप ऐसे लोगों और स्थितियों को अपनी ओंर आकर्षित करेंगे जिसमें नकारात्मकता और गुस्सा भरा है ।

स्वास्थ्य, काम, वित्तीय स्थिति (financial situation ?के बारे में अच्छा सोचें और एक बात का ध्यान रखें जैसे रोकेट जहाज़ बिना ईंधन के बेकार है वैसे ही आपके विचार बिना भावनाओं के बेकार हैं ।

विचारों में जब तक आप अपनी भावनाएं नहीं जोड़ेंगे तब तक आप उन्हें अपनी ओंर आकर्षित नहीं कर पाएंगे ।

दोस्तों जितनी मजबूत भावनाएं आप अपने विचारों के साथ जुड़ेंगे उतनी ही जल्दी आप अपने काल्पनिक बातों को वास्तविकता में बदल पाएंगे ।

मन में सवाल आ रहा होगा कि विचारों को नियंत्रित कैसे रख सकते हैं दोस्तों इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है ।

आपको यह बात देखनी होगी कि आप महसूस कैसा कर रहे हैं ?

जब इंसान अच्छा महसूस करता है तो अच्छी विचार उत्पन्न करता है वही जब इंसान बुरा महसूस करता है तो विचार बुरे ही उत्पन्न करता है ।

मान लेते हैं कि आपको कोई ऐसा शख्स अपनी जिंदगी में मिल गया है जिसके साथ आप जीवन व्यतीत करने में कठिनाई महसूस कर रहे हैं ।😌😢

अब आप Law Of Attraction का इस्तेमाल करके अपने जीवन में खुशियां लाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं ,अपने रोजाना के कार्य में कुछ समय निकालना है और दिल से उस व्यक्ति को प्यार भेजना है ।❤️🤗

जब आप उस व्यक्ति के प्रति प्यार महसूस करेंगे तो यही विचार आपके ब्रह्मांड तक पहुंचेंगे और वह इंसान भी आपको प्यार करने लग जाएगा ।

जब हम किसी व्यक्ति की ओंर नकारात्मक भावनाएं भेजते हैं तो वह भावनाएं हमारे पास वापस जरूर आती हैं ।

अब हमारे ऊपर निर्भर करता है कि हम किस प्रकार की भावनाएं सामने वाली व्यक्ति के पास भेज रही हैं क्योंकि घूम कर वही भावनाएं हम पर आएंगे इसलिए विचारों पर थोड़ा ध्यान दें ।🙏

The Secret to Love Health and Money book summary in Hindi

ज्यादातर लोग बातें करते हैं कि उन्हें अपने जीवन में क्या नहीं चाहिए । जिस तरह की बातें हम करते हैं उसी तरह के विचार हमारे दिमाग में उत्पन्न होते हैं और जो हम जीवन में नहीं चाहते उसे अपनी ओंर अनजाने में आकर्षित कर लेते हैं ।

क्या आप जानते हैं Law Of Attraction “नहीं”शब्द नहीं समझता है । जब आप कहते हैं कि “मैं और बहस करना नहीं चाहता हूं ”तो आप अपने विचारों से ब्रह्मांड को मैसेज देते हैं कि “ मैं और बहस करना चाहता हूं ” ।

जब आप कहते हैं कि मैं इस व्यक्ति को नहीं खोना चाहता हूं तब आप ब्रह्मांड को संदेश देते हैं कि आप इस व्यक्ति को खोना चाहते हैं ।

इसीलिए दोस्तों कभी भी अपने विचारों में भी नही शब्द मत लाए ।

The Secret to Love , Health and Money book summary

बहुत से लोग आपको मिल जाएंगे जो अपने हमसफर की तलाश में matchmaking services और dating apps में अनगिनत घंटे खराब कर रहे हैं लेकिन कोई भी आपको पर्फेक्ट हमसफ़र नहीं दिला सकता ।

यदि यही कार्य आप ब्रह्मांड के साथ करना शुरू कर दें तो यकीन मानिए जो खुबी आप अपने हमसफर में चाहते हैं वही गुण आपको आपके हमसफर में मिलेंगे लेकिन अपने सकारात्मक विचार को ब्रह्मांड तक पहुंचाना होगा और मानना होगा कि यूनिवर्स में आपको दे दिया है जो आप चाहते हैं ।

आप अपनी जिंदगी के निर्माता बन सकते हैं ।जब इंसान को लॉ आफ अट्रैक्शन की शक्ति का इस्तेमाल करना आ जाता है तो वह अपने रिश्तों को जैसे बनाना चाहता है वैसे बन पाता है ।

Law Of Attraction शक्ति का इस्तेमाल इंसान को करना आना चाहिए इस शक्ति को आप तीन चरणों में हासिल कर सकते हैं ।

law of attraction in Hindi

Step 1

ASK (मांगें )-

आपके दिमाग में यह स्पष्ट होनी चाहिए कि किसी रिश्ते को आप बेहतर बनाना चाहते हैं ताकि आप ब्रह्मांड से वह मांग सके जो आप वास्तविक में पाना चाहते हैं ।

Step 2

Trust –

जिस रिश्ते को आप अपने वास्तविक जीवन में चाहते हैं आपको अपने अंदर यह बिलीव करना होगा कि जो चीज आप यूनिवर्स से मांग रहे हैं वह चीज आपके पास पहले से है ,ऐसा करने से आपके विचार अलग होंगे ।आप अपने विचारों में कहेंगे कि मैं अपने पार्टनर के साथ खुश हूं , जीवन में सब कुछ हासिल हो चुका है , मैं इतना अच्छा हमसका पा के बहुत खुश हूँ ।

Receive: –

जब आपने महसूस करना शुरू कर दिया कि जो मैं चाहता हूं वह मुझे हासिल हो गया है तो यकीन मानिए दोस्तों आपके विचार अच्छे उत्पन्न होंगे क्योंकि आप उस समय महसूस कर रहे होंगे जो व्यक्ति या चीज अपने यूनिवर्स से मांगी थी वहां आपको मिल चुका है ।

जब आपके विचार अच्छे होते हैं तो यह विचार एक मैग्नेट की तरह कार्य करते हैं और यह मैग्नेट उन सब चीजों को आकर्षित करता है जो आप अपने जीवन में चाहते हैं ।

इंसान तभी अच्छा महसूस करता है जब उसे वह प्राप्त हो जाता है जो वह पाना चाहता है ।

जब आप खुद ही यकीन करने लग जाएंगे कि आप ने जो चाहा वह चीज आपको ब्रह्मांड ने दे दी है तो आप उस चीज के लिए शुक्रगुजार हो जाते हैं ।

ऐसा करने से विचारों की frequency और बढ़ती है जिसके कारण यह मैसेज जाता है कि आप अपने जीवन से संतुष्ट हैं और जिस व्यक्ति या चीज की आप कल्पना करते थे उसके लिए तहे दिल से शुक्रगुजार हैं ।

ऐसा करने से आप यहां फ्रीक्वेंसी ब्रह्मांड तक भेज रहे हैं और ब्रह्मांड आपकी कही हुई बातों को वास्तविक में बदल देता है इसलिए वहीं फ्रीक्वेंसी आपको बार-बार भेजते रहना है जब तक आपका कार्य हो ना जाए ।

जब आप law of attraction का थर्ड स्टेप कर रहे होते हैं तब आपको विजुलाइजेशन प्रक्रिया को अपनाना है ।

आप जिस इंसान के साथ अपना भविष्य देख रहे हैं ,जिसके साथ होने की कल्पना कर रहे हैं उसे अपनी आंखें बंद करके विजुलाइजर करें कि आप अपना जीवन कैसे खुशहाली से उस व्यक्ति के साथ बिता रहे हैं ।

visualization को और अच्छे तरीके से करने के लिए आप vision boardका सहारा ले सकते हैं । इस board में आप अपने दिमाग में एक पिक्चर क्रिएट कर सकते हैं और विजन बोर्ड का सारा लेकर उन पिक्चरों को रियलिटी में देख सकते हैं ।

ऐसा करने से भी आपके विचार और भावनाएं सकारात्मक होगी और यूनिवर्स तक आपका संकेत पहुंचेगा ।

बहुत से लोग कैसे हैं जो लॉ आफ अट्रैक्शन का उपयोग करने के लिए लेखन या Journaling का सहारा लेते हैं ।

इसमें आपको वह बातें अपने हम सफर के लिए लिखनी है जो आप उसमें चाहते हैं जैसे कि वह आपके पसंद ना पसंद का ख्याल रखने वाला हो , वह एक संस्कारी और दयालु व्यक्ति है। ।

दोस्तों हो सकता है कि आपकी कल्पना शक्ति में इतनी शक्ति आ जाए की काल्पनिक स्थिति वास्तविक स्थिति में जल्द बदल जाएं ।

अच्छे विचार और भावनाएं उत्पन्न करने के लिए आपको एक कार्य करना होगा वह कार्य है कृतज्ञता की भावना अपने जीवन में लाएं ।

आपको उन रिश्तों और वस्तुओं के लिए आभार व्यक्त करना आना चाहिए जो आपके लिए बहुमूल्य हैं ।

जब आप अपना रिश्ता किसी और व्यक्ति से गहरा बनाना चाहते हैं तो आप अपने मन में कल्पना करते समय आभार व्यक्त करें कि इनके साथ मेरा जीवन कितना खुशहाल है ।

इस रिश्ते का मेरे जीवन में होने से मेरे जीवन की तमाम दिक्कतें खत्म हो गई है ।

आभारी इंसान ही अपने जीवन में शुक्रिया कर सकता है इसलिए कृतज्ञता की भावना आज से ही अपने जीवन में जोड़ दें ताकि आप सही मैसेज भेज सके ।

The Secret to Love Health and Money book कि दूसरे अध्याय में आप समझेंगे स्वास्थ्य का रहस्य ❤️🤗🤗

अध्याय 2: स्वास्थ्य का रहस्य (law of attraction )

Deepak Chopra का कहना दे कि आपके विचारों और भावनाओं का represent करने वाला आपका स्वास्थ्य होता है ।

स्वास्थ्य चुनौतियों को face रही थी Victoria Beckham जिनका कहना है कि लॉ आफ अट्रैक्शन का इस्तेमाल करके उन्होंने अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाया और वह आज अपने परिवार के साथ खुशहाल जीवन व्यतीत कर रही हैं ।

PCOS और Autoimmune विकारों जैसी समस्याएं थी लेकिन जैसे ही इन्हें पता लगा कि उनके स्वास्थ्य खराब रहने लग गया है इन्होंने तुरंत अपने आहार और विकारों को सही किया ।

सही आहार के साथ इन्होंने सही ⁷सकारात्मक विचार अपने दिमाग में हर रोज लेने शुरू कर दिए ताकि वे जीवित रह सके और अपने जीवन को खुशहाली ला सके ।

लॉ ऑफ़ अट्रैक्शन का इस्तेमाल करते वक्त इन्होंने व्यायाम और अच्छी नींद ली ,इनका बीमारियों से नाता जल्द छूट गया ।

हमें बच्चों से सीखना चाहिए कि अपने विचारों को बदलने का तरीका क्या है 🤔

उनका मन एक पल के लिए उदास होता है तो दूसरे ही पल खुश रहने का वजह सोच लेता है ।दोस्तों हमें भी अपने दिमाग की विचारों को बदलना है ताकि हम अपने जीवन में स्वस्थ रह सके ।

Law Of Attraction प्रकृति का नियम है कि जो भी हमें जीवन में चाहिए उसकी फ्रीक्वेंसी हमें ब्रह्मांड तक पहुंचानी होती है लेकिन ज्यादातर समय हम नकारात्मक ही सोचते हैं ।

जो चीज हम जीवन में नहीं चाहते उसके बारे में 100 बार सोचेंगे और जो बार हम जीवन में चाहते हैं उसके बारे में हम बात भी नहीं करते ।

जब आप वह चीज मांगेंगे जो आपको चाहिए उसी की फ्रीक्वेंसी ब्रह्मांड तक पहुंचेगी और ब्रह्मण आपके फ्रीक्वेंसी को सच कर देगा ।

लॉ ऑफ़ अट्रैक्शन का इस्तेमाल करके आप हर चीज को पा सकते हैं जो आप जीवन में पाना चाहते हैं इसमें स्वास्थ्य भी शामिल है ।

विचारों को चुनना अपने हाथ में होता है जैसे आप विचार चुनेंगे उसी ऊर्जा को अपनी ओंर आकर्षित करेंगे ।

क्या आप कभी सांस लेना या पचाने की क्रिया के बारे में सोचते हैं “नहीं ना ”यह सब कार्य सब कॉन्शियस माइंड खुद से कर देता है ।

Subconscious Mind कभी भी वास्तविक और काल्पनिक विचारों के बारे में पता नहीं लगा पता है इसलिए जो इनफॉरमेशन आप इसे पहुंचेंगे वहां उसे सही ही समझेगा ।

Subconscious Mind जो मैसेज आपकी बॉडी को भेजेगा वही आपकी बॉडी एक्सेप्ट कर लेगी इसलिए सबकॉन्शियस माइंड में वह विचार डालें जो आप चाहते हैं ।

The Secret to Love Health and Money Summary

आपने देखा होगा जब भी इंसान बुरा महसूस करता है तो उसे कहीं भी राहत महसूस नहीं होती है ।

लेकिन जब इंसान अच्छा महसूस करता है तो उसे चारों ओर खुशहाली महसूस होती है ऐसा इसलिए है कि रचनात्मक रसायन जो हमारे अंदर होता है उसका प्रभाव हमारे शरीर में पड़ता है ।

हमने सुना है कि हंसना 😀😀 सेहत के लिए कितना अच्छा होता है लेकिन आज की डेट में बहुत कम लोग हैं जो हंसते हैं ।

यदि आप स्वस्थ रहेंगी और मुस्कुराते रहेंगे तो आप अपने विचारों और भावनाओं को बदल सकते हैं ।

सबसे अच्छा प्रक्रिया है कि आप law of attraction का इस्तेमाल करें और जीवन में खुशहाली लाएं ।

The Secret to Love Health and Money Hindi

अच्छे स्वास्थ्य को अपनी ओंर आकर्षित करने के लिए लेखक ने हमें तीन आसान चरण बताए हैं जिनका इस्तेमाल करके हम स्वास्थ्य रह सकते हैं ।

चरण 1: पूछना:अपने मन से सवाल करें और पूछे कि आप क्या ब्रह्मांड से चाहते हैं ?जब लॉ ऑफ़ अट्रैक्शन का इस्तेमाल करें तब आपको clarity होनी चाहिए अगर आपको नहीं मालूम होगा कि आप ब्रह्मांड से चाहते क्या है तो मिक्सड फ्रीक्वेंसी आप ब्रह्मांड तक पहुंचाएंगे

तो परिणाम भी मिक्सड रहेगा और आप कहेंगे कि law of attraction कार्य नहीं करता है इसलिए पहले अपने मन में क्लेरिटी रखें कि आप ब्रह्मांड से चाहते क्या है ?

चरण 2: विश्वास: इस चरण में आपको भरोसा रखना होगा कि जो स्वास्थ्य आप अपने लिए चाहते हैं वह आपको मिल चुका है । जब आप यह समझेंगे कि आप स्वस्थ हैं तो आप अपने सबकॉन्शियस माइंड को बिलीव करवाएंगे कि आप स्वस्थ हैं जिसके कारण आपके विचार और भावनाएं बदल जाएगी ।

चरण 3: प्राप्त करना (Achieve):जैसे ही आपने मांगा और बिलीव कर लिया कि आपको वह मिल गया है तो अब सिर्फ आपको अच्छा महसूस करना है कि जो आप चाहते थे वह आपको प्राप्त हो गया है जब आप ऐसी फ्रीक्वेंसी बार-बार ब्रह्मांड तक पहुंचाएंगे और अपना विचारों में कृतज्ञता की भावनाएं लाऐंगे तो यूनिवर्स तक वह मैसेज पहुंचेगा जो आप वास्तविकता में चाहते हैं ।

आपको बार-बार विचारों में यह बात दोहरानी है कि मैं स्वस्थ हूं ,मैं अपनी जिंदगी में खुश हूं ।

“मै ______ हूं,”

💞💞

शब्दों का उपयोग सही ढंग से करना सीखें जब आप कहते हैं मैं स्वस्थ हूं ,मैं शक्तिशाली हूं ,मैं बलवान हूं, मैं हमेशा जीतता हूं ।

यहां शब्द आप विचारों और भावनाओं में उत्पन्न करते के साथ-साथ यूनिवर्स तक मैसेज भी पहुंचा रहे हैं इसलिए शब्दों का चुनाव सही ढंग से करें ।

affirmation की शक्ति को आप हल्के में कभी ना लें हम सब जानते हैं कि इसमें बहुत शक्ति है ।🫡🫡🫡🫡

अध्याय 3. पैसे का रहस्य (पैसा कैसे आकर्षित करें)

Jim Carrey ने law of attraction का इस्तेमाल किया ।

इन्होंने खुद को 10 मिलियन डॉलर का cheque दिया और समय लिख दिया ।

The Secret to Love Health and Money book summary in Hindi

Jim Carrey इस चेक को रोजाना देखा करते थे और affirmation का इस्तेमाल करते हुए महसूस करते थे कि यह डॉलर उन्हें मिल चुका है ।

“Dumb and Dumber”फिल्मी में इन्होंने कार्य किया और वही तारीख और रकम इन्हें रिसीव हुई जो इन्होंने चेक में लिखी थी ।

Napoleon Hill क्या कहना है कि इंसान जितना अधिक पैसे के बारे में सोचता है उतना ही पैसा वह अपनी ओंर आकर्षित कर पता है ।

दोस्तों इनकी कहानी से हमें इस बात का पता चलता है कि law of attraction कितनी हेल्पफुल है । यदि हम अपने जीवन में सकारात्मक विचारों के साथ वह सब सोचने लग जाएं जो हम जीवन में चाहते हैं तो यकीन मानिए दोस्तों बात चाहे व्यक्ति की हो या धन की हम अपनी ओंर आकर्षित कर सकते हैं लेकिन हमें नियमों को समझ कर पालन करना आना चाहिए ।

जब आप पैसे को अपनी ओंर आकर्षित करना चाहते हैं तो यह मत सोचें कि आपके पास पैसों की कमी है ।

आपको यह सोचना है कि आपके पास बहुत पैसे हैं जिसके कारण आप अपने जीवन में बहुत खुश हैं और अपनी जिंदगी का मज़ा ले रहे हैं ।

पैसे के लिए आकर्षण के नियम क्या हैं?

चरण 1: पूछना (ASK) :-जब आप law of attraction का प्रयोग करना चाह रहे हो तो आपको एक बात की स्पष्ट रहनी चाहिए कि आप जीवन में कितना पैसा हासिल करना चाहते हैं ? जब आप यह जान जाएंगे कि आखिर आपको कितना पैसा अपने जीवन में चाहिए उसे अपनी ओंर आकर्षित कर पाएंगे क्योंकि जब स्पष्ट होते है तब ही ब्रह्मांड आपकी मदद कर सकता है ।

चरण 2: विश्वास ( Believe):- इस चरण में आपको यकीन रखना है कि जो आपने ब्रह्मांड से मांगा है वह आपको मिल चुका है ।जब आप यह यकीन रखते हैं तो आपके विचारों की फ्रीक्वेंसी ब्रह्मांड तक पहुंचती है और ब्रह्मांड उसे वास्तिवक वास्तविकता में बदल देता है ।

चरण 3: हासिल करना (Achieve):

इस चरण में आपको अपने अंदर यह विश्वास पैदा करना है कि जो आपने ब्रह्मांड से मांगा है उसे अपने हासिल कर लिया है ।

जैसे आप बैंक से loan लेने जाते हैं तो तुरंत आपको मिल जाते हैं वैसे ही जब आप ब्रह्मांड से कोई चीज मांग रहे हैं तो आपके यह यकीन रखना है कि आपने वह हासिल कर लिया है तभी आपके विचार की फ्रीक्वेंसी वही पहुंचेगी जो आपके जीवन के लिए सही है ।

Must Buy 👇👇👇

The Secret to Love Health and Money book

आपको रोजाना सकारात्मक विचार अपने ओंर आकर्षित करना है आप कह सकते हैं ।

  • मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मेरे पास इतना पैसा है ।
  • मेरे पास बहुत पैसा है ।
  • जो मैं खरीदना चाहता हूं उसे पैसे से खरीद लेता हूं ।💪💪💪

faq related to “The Secret to Love Health and Money book summary in Hindi “

Q .आकर्षण के 3 नियम क्या हैं?

  • Ans. चरण 1: पूछना (ASK)
  • चरण 2: विश्वास ( Believe)
  • चरण 3: हासिल करना (Achieve)

निष्कर्ष :- इस लेख “The Secret to Love Health and Money book summary in Hindi ” के माध्यम सें आपको law of attraction समझ आ गए होगा । दोस्तों इतने लोगो की मदद law of attraction के साथ होई है आप भी इसकी शक्तियों का फायदा ले और अनगिनत फायदा उठाएं ।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)

Follow by Email
YouTube
Pinterest
LinkedIn
Share
Instagram