Beauty Hacks For Girls

“Beauty Hacks For Girls: Tazagi Aur Glow Ke Raaz”

आज के लेख में आप Beauty Hacks For Girls के बारे में पढ़ने वाले हैं ,आपने यह बात सुनी होगी कि सजना सवरना हर एक लड़की को पसंद है यह बात कुछ हद तक सही भी है लेकिन कुछ लड़कियां ऐसे भी होती हैं जिन्हें सजना तो है लेकिन उन्हें ज्यादा मेहनत करना पसंद नहीं है ।अगर आप उन में से एक हैं तो आज का यह लेख आप के लिए है , जो आपका समय भी बचाएगा और आपको सजने सवारने में मदद करेगा।

अगर आपका समय बचे तो इससे अच्छी बात क्या हो सकती है?

समय कम लगेगा और त्वचा चमकती दमकती लगे तो क्या बात है!🥰

Beauty hacks for glowing skin (Beauty Hacks For Girls )

चलिए जानते है कि ऐसे कौन से Beauty Hacks जिसके जरिए आप जल्द से जल्द मेकअप कर सकते हैं ।

Beauty Hacks for face 

*Makeup Wipes (मेकअप वाइप्स ) मेकअप करना तो हर एक को पसंद है लेकिन मेकअप को हटाने में दिक्कत महसूस होती है लेकिन मेकअप दिन भर त्वचा में रहेगा तो उसके नुकसान काफी हो सकते हैं इसलिए आप मेकअप वाइप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं ।

इसे आप अपने हाथ पर्स में या सोने की जगह में रख सकते हैं ताकि आप बिना मुश्किल के मेकअप वाइब्स की सहायता से अपना मेकअप रिमूव कर पाएं ।

Best Makeup wipes – Garnier Skin Naturals, Cleansing Water, Hydrating & Soothing, Micellar Cleansing

Beauty hacks for face

इस Beauty hacks for face के बारे में जानकर आपको अच्छा लगा होगा ।

Beauty Hacks for lips –

अब पढ़ते हैं कि लिप्स के लिए आप कौन सा Beauty Hacks अपना सकते हैं ।

*Petroleum Jelly(पेट्रोलियम जेली )-पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल करके आप अपने सूखे होंठों को नर्म बना सकते हैं और जरूरत पड़ने पर फैले हुए मेकअप को हटाने में पैट्रोलियम जेली का इस्तेमाल भी कर सकते हो।

Beauty Hacks for Hair 

Bun (जूड़ा) -आजकल मार्केट में ऐसे कई रेडिमेंट जुड़े (Bun ) मिलते हैं जिसे आप कहीं भी जाते समय इस्तेमाल कर सकती हैं ‌। यह जुड़े कई प्रकार के डिजाइन में उपलब्ध होते हैं जिसे आप अपनी सुविधा अनुसार इस्तेमाल कर सकते हैं और कम समय में यह ब्यूटी हैक अपनाने से आपका समय भी बचेगा और आप पार्टी की शान बनेगी।

आज आप इस लेख में Beauty hacks at home के बारे में जाने वाले हैं जो आपकी कई समस्याओं को मिनटों में समाप्त कर देगा ।

Beauty Hacks For Girls

1. **DIY Face Mask Magic**: चमकदार त्वचा पाने के लिए हर कोई बेकरार रहता है

Magic face mask अपनाएं और तुरंत अपनी त्वचा को चमकदार बनाएं ।

Mask बनाने के लिए पका हुआ केला , कुछ बूंदे नींबू का रस,आधा चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे में लगाएं । इसे 15 मिनट के बाद धो दें और अपनी त्वचा में निखार पाएं ।

2. **Ice Cube Facial**: बर्फ का टुकड़ा को एक कोमल कपड़े में लपेट लें फिर हल्के हाथों से चेहरे पर गोल गोल करके इसे लगाएं । इस trick का इस्तेमाल करने से आपके चेहरा सूजा हुआ नहीं लगेगा और पहले से चेहरे में ताजी की नजर आएगी ।

इसका एक और बेनिफिट है , बेनिफिट यह है कि लंबे समय तक मेकअप को टिकाए रखने के लिए भी आइस्क्यूब मददगार होती है ।

3. **Quick Hair Volume**: अपने बालों में वॉल्यूम लाना चाहती हैं कि इस trick का इस्तेमाल करें । Hair dryer से आपके बालों में वॉल्यूम बढ़ सकता है पूछिए कैसे ?अपना सिर नीचे करके अपने बालों को गिरा दे फिर कुछ समय के लिए hair dryer इस्तेमाल करें ।जब आप बाल सीधा करेंगे तो आपके बालों में वॉल्यूम नजर आएगा और बाल पहले से घने घने नजर आएंगे  ,घुंघराले बालों में हेयर स्प्रे करना बिल्कुल ना भूले

Best Hairspray – Schwarzkopf Professional OSIS Session Label Strong Hold Hairspray and Sparkler Shine Spray Combo

4. **Lip Exfoliation**:मुलायम और प्यारे होठों के लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं थोड़ी सी चीनी और नारियल तेल को मिलाकर अपने होठों की मसाज करनी है ।ऐसा करने से आपके होंठ सॉफ्ट और गुलाबी नजर आएंगे

5. **Mascara Hack**: अगर आपका मस्कारा सूख गया है तो चिंता करने की कोई बात नहीं ।आप कुछ बूंदें saline solution डाल दे ,फिर देखिए मस्कारा कितना अच्छा हो जाता है ।ऐसा करने से आपका मस्कारा लंबे समय तक चलेगा भी और खुशबू भी देगा ।

Also read 👇👇👇Budhape ko dur rakhne ke upay/Anti aging tips

Pigmentation Meaning In Hindi

Beauty Hacks for hair

चलिए अब जानते हैं कि बालों के लिए आप कौन सा hack इस्तेमाल कर सकती है ।

6. **Dry Shampoo Savior**: आपका कहीं पार्टी में जाने का प्रोग्राम बन गया है और आपके पास समय भी कम है , अपने बालों को धोने के लिए तो आप इस trick का इस्तेमाल कर सकते हैं । Baby powder ले और अपने बालों की जड़ों में लगा दे ऐसे करने से आपके बाल ऑयल को अब्जॉर्ब कर लेंगे जिससे आपके बालों में वॉल्यूम नजर आएगा और वह सुंदर दिखेंगे ।

Best baby powder – Himalaya Powder For Baby

7. **Heatless Curls**: अपने बालों में Curls चाहती है और वह भी बिना खर्च किए ।

Heatless Curls पाने के लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं अपने बालों को हल्का गिला करना है और उसके छोटे-छोटे Partition कर देना है फिर आपको Bobby pin की सहायता से इन्हें बांधकर पूरी रात भर रहने देना है ।फिर जब आप सुबह जागेंगे Bobby Pins को रिमूव करके अपने बालों को देखेंगे तो बहुत ही सुंदर घुंगरू बाल तैयार मिलेंगे ।

BEAUTY TIPS FOR GIRLS

10. **Spoon Facial Massage**:आंखों की सूजन को कम करने के लिए आप इस स्पून फेशियल मसाज की सहायता ले सकते हैं ।आप को दो spoon फ्रीजर में रख देने हैं । ठंडा होने के बाद इसे अपनी बंद आंखों में रखें ऐसा करने से आपकी आंखों की थकान दूर होगी और पफीनेस की शिकायत दूर हो जाएगी ।

Also read 👇👇👇

चेहरे की खूबसूरती का राज “Face Glow Yoga In Hindi “

“11 Best Lipstick Hacks: Apni Lipstick Ki Zindagi Badhayein Inn Jabardast Tarike Se”

12. **Nail Polish Quick Dry**: आपने अगर अभी Nail Polish लगाया है और उसे जल्द से जल्द सुखना चाहती हैं तो आपको ज्यादा कुछ नहीं Ice cube लेना है और उसमें अपने उंगलियों को कुछ देर तक डाल देना है । ऐसा करने से आपकी नेल पेंट जल्द से जल्द सूख जाएगी और खराब नहीं होगी ।

13. **Natural Highlighter**: थोड़ा सा नारियल तेल अपनी आंखों के ऊपर लगाएं ऐसा करने से वह चमकने लगेगी और नेचुरल ग्लो मिलेगा ।

14. **Teabag Toner**: इस्तेमाल की गई हरी चाय की पत्ती को toner के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है ।

15. **Cuticle Care**:olive oil की कुछ बूंदे अपनी उंगलियों के घेरे पर लगाएं जिससे वहां मुलायम रहेंगी और सूखापन उस पर नहीं आएगा ।

उम्मीद है दोस्तों !आपको इस लेख “ BEAUTY HACKS FOR  GIRLS “की जानकारी पसंद आई होगी । Beauty hacks का इस्तेमाल करके अपने खर्चों को कम करें और मुलायम खूबसूरत त्वचा पाएं ।

Related Posts

One thought on ““Beauty Hacks For Girls: Tazagi Aur Glow Ke Raaz”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)

Follow by Email
YouTube
Pinterest
LinkedIn
Share
Instagram