Details mey jane suhani shah ke baare mey / Suhani shah biography in hindi

Details mey jane suhani shah ke baare mey / Suhani shah biography in hindi

suhani जादूगर ,सम्मोहन चिकित्सक और लेखक के नाम से जानी जाती है ।सुहानी कई रियल्टी शो में जाकर अपना जादू दिखा चुकी है ।इस पोस्ट में (suhani shah biography in hindi ) में suhani से जुड़ी बाते पढने को मिलेगी ।

Details mey jane suhani shah ke baare mey

आप सबके सवाल जो सुहानी शाह से जुड़े हैं जैसे कि सुहानी शाह की नेटवर्थ कितनी है ?सुहानी शाह कहां रहती हैं ?उनके बॉयफ्रेंड का नाम क्या है ?और तमाम सवाल जो आप उनके बारे में जानना चाहते हैं उन सब का जवाब आपको इस लेख के जरिए मिलने वाला है ।

सुहानी शाह का जन्म एक मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था लेकिन सुहानी ने इस बात को नकारात्मक तरीके से नहीं लिया । इनके पिता एक फिटनेस कंसंट्रेटर थे और माताजी ग्रहणी थी ।सुहानी ने जैसे ही अपने पिता से कहा कि वह जादूगर बनना चाहती है उनके पिता ने समर्थन किया ।

सुहानी शाह ने कम उम्र में ही जादू कला सीखने का मन बना लिया था । वह केवल 5 वर्ष के थे जब उन्होंने जादू का एक स्टेट परफॉर्मेंस देखा था सुहानी उसे इतना प्रभावित हुई कि उन्होंने मन में फैसला कर लिया कि वे आगे जाकर जादूगर बनेगी ।फिर क्या उन्होने महज 7 साल की उम्र में अपने जन्मदिन पर एक स्टेट परफॉर्मेंस दी । उनकी सफलता में उनके परिवार वालों का बड़ा योगदान रहा है ।उनका इरादा इतना पक्का था कि जादू कला सीखने के लिए उन्होंने अपनी पढ़ाई तक छोड़ दी ।कड़ी मेहनत के बाद आज सुहानी शाह का नाम हर कोई जानता है हर कोई उनकी कला का कायल है ।

सुहानी ने मध्य वर्गीय परिवार में होने के बावजूद भी यह साबित कर दिया कि सपने सिर्फ देखने से नहीं हौसले बुलंद से प्राप्त किए जाते हैं ।जब सुहानी शाह स्कूली पढ़ाई कर रही थी उसी दौरान सुहानी के पिता ने magician की क्लासेज भी शुरू कर दी ।

सुहानी शाह के पिता चंद्रकांत और माता स्नेहलता का सुहानी शाह की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका है क्योंकि जब परिवार के सदस्य साथ होते हैं तो हर कार्य आसान हो जाता है ।सुहानी का एक भाई भी है जो शादीशुदा है ।

 Details mey jane suhani shah ke baare mey / Suhani shah biography in hindi(personal Information)

  • रियल नेम – सुहानी शाह
  •  उपनाम – सुहानी
  •   सुहानी शाह की उम्र – 32 वर्ष
  •   लंबाई – 55 kg
  •   करंट पता – मुंबई महाराष्ट्र
  •   सुहानी शाह के पिता का नाम -चंद्रकांत शाह
  •   सुहानी शाह की माता का नाम -स्नेहलता शाह
  •   प्रसिद्धि का कारण – जादूगार
  • पेशा (व्यवसाय ) -जादूगर ,सम्मोहन चिकित्सक , लेखक
  • जन्मतिथि -9 जनवरी 1990
  • जन्म स्थान -उदयपुर (राजस्थान )
  • जाति – साह (बनिया)
  •  धर्म – हिंदू
  • प्रसिद्ध रोल – लोगों के दिमाग को पढ़ना
  •  राशि – कुंभ राशि
  • राष्ट्रीयता – भारतीय
  • जाति – गुजराती(बनिया)
  • नेटवर्थ – 3 करोड़
  • उम्र – 32 वर्ष 2022
  •  राशि – कुंभ राशि
  • करंट पता – मुंबई महाराष्ट्र
  • पसंदीदा अभिनेता -शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन
  • पसंदीदा अभिनेत्री – आलिया भट्ट और काजोल है।
  • पसंदीदा रंग -काला नीला सफेदऔर लाल
  • पसंदीदा खेल – क्रिकेट
  • पसंदीदा स्थान – गोवा,लंदन
  •  पसंदीदा खाना -पिज़्ज़ा, वेज बर्गर ,मोमोज, फ्रेंच फ्राइज

Suhani Shah की सफर की शुरुआत कैसे हुई ?

Suhani Shah ने अपने सफर की शुरुआत 7 साल की उम्र में की थी ।

इन्होंने 7 साल की उम्र में अपने जन्मदिन पर स्टेट परफॉर्मेंस दी थी ।इस समारोह में गुजरात के पूर्व प्रधानमंत्री शंकरसिंह वाघेला भी शामिल हुए थे । सुहानी शाह की पहली परफॉर्मेंस देखकर उनकी चर्चा जगह-जगह होने लगी ।

सुहानी शाह ने अब तक कई प्रदर्शन किए हैं और जादूगरों को प्रशिक्षण दिया है ।

2022 में सुहानी शाह 32 वर्ष की हो गई है अब तक इन्होंने 5000 से ज्यादा शो में अपना जादू दिखाया है ।भारत की पहली महिला सुहानी शाह जोकि जादूगर , लेखक और सम्मोहन चिकित्सक हैं । इनके बारे में आज हर कोई जानने के लिए उत्सुक है । अनलीश योर हिडन पावर,योर हॉस्पिटल बेग, विजिट बाय द म्यूजिक कलेक्शन ऑफ परमिज सुहानी शाह ने ऐसी प्रसिद्ध किताबें लिखी हैं ।

जब बच्चे छोटे होते हैं तो ज्यादातर अपने माता-पिता को कहते हैं कि मैं बड़ा होकर डांसर ,इंजीनियर ,टीचर ,डॉक्टर बनूंगी लेकिन सुहानी शाह ने अपने पिताजी से कहती थी कि मुझे बड़ा होने के बाद जादूगर बनना है ।

सुहानी शाह के पिता ने सुहाने की बातो को सुना और उनका समर्थन किया ।

कहते हैं ना ,जब परिवार का साथ हो तो हौसला और भी बुलंद हो जाता है । सुहानी को अपने परिवार का साथ मिला और आज हम सब जानते हैं सुहानी शाह एक प्रसिद्ध जादूगर हैं ।

 सुहानी शाह का जन्म और शिक्षा

उदयपुर(राजस्थान )में 9 जनवरी 1990 को सुहानी शाह का में जन्म हुआ ।आपको सुनकर हैरानी होगी सुहानी शाह ने अपने सपने पूरे करने के लिए कक्षा दूसरी में ही अपने स्कूल की पढ़ाई छोड़ दी थी।

सुहानी ने स्कूल की शिक्षा घर में प्राप्त की और उनका कहना है कि जो शिक्षा हम जीवन से सीखते हैं वहां बहुत महत्वपूर्ण है । सुहानी ने कम उम्र में ही बहुत ज्ञान प्राप्त कर लिया है । होम स्कूलिंग से इन्होंने शिक्षा ली क्योंकि एक जादूगर के रूप में इन्हें जगह जगह जाना पड़ता था ।

Physical appearance

(Weight , Hair colour ,Height )

  • ऊंचाई (Height) 5′ 1 ″
  • वजन (Weight) 55 Kg
  •  बालो का रंग – भूरा
  •  आंखों का रंग – काला

शारीरिक व्यास

  •  कमर -28 इंच
  •  छाती -34 इंच
  •  बाईसेप – 14 इंच

Suhani Shah 7 साल की उम्र से काम कर रही हैं और लोगों को खुश कर रही हैं। गुजरात राज्य के मुख्यमंत्री रहे शंकरसिंह विंघेला ने सुहानी का पहला जादू शो देखा। इसके बाद सुहानी नहीं रुकीं और कई स्टेज शो किए।

उसके बाद, उन्होंने 22 अक्टूबर, 1997 को अहमदाबाद के ठाकोरभाई देसी हॉल में एक और स्टेज शो किया।

सुहानी ने इल्यूजनिस्ट में शामिल होकर अपने ज्ञान को और बढ़ा लिया ।कम उम्र में अपनी पहचान बनाने वाली सुहानी शाह जगह-जगह अपने हुनर का प्रदर्शन करती आपको नजर आ जाएगी ।हुनर के दम से ही में कई जगह सुहानी को पुरस्कार भी मिले हैं ।सुहानी शाह का अपना एक क्लीनिक गोवा में है जिसका नाम सुहानी ने (Suhani Mindcare ) रखा है । वह सुहानी सम्मोहन चिकित्सक के रूप में कार्य करती है

सुहानी शाह कई लोगों की समस्याओं को दूर कर रही है जैसे कुछ लोग नशीली दवाइयों का सेवन करने के आदी हो गए हैं या मानसिक बीमारियों से पीड़ित है उनका इलाज सुहानी शाह कर रही है ।जैसे कि आपको हमने बताया है कि वहां लेखक , सम्मोहन चिकित्सक, मैजिशियन है । इसके अलावा वह कॉर्पोरेट ट्रेनर के रूप में भी कार्य करती है ।

suhani Shah social media platform

सुहानी शाह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी प्रसिद्ध है। यूट्यूब और इंस्टा पर वीडियो अपलोड करने के बाद उन्हें बहुत प्रशंसक मिले हैं ।

सुहानी ने अपनी जादू कला की शुरुआत छोटे-मोटे शो से की थी। देखते-देखते इनका शो देश-विदेश के बड़े मंच तक पहुंच गया।

सोशल मीडिया के बढ़ते लोकप्रियता को देखते हुए सुहानी इसमें अपना हाथ आजमाना सही समझा। सुहानी साह चैनल पर बड़े-बड़े सेलिब्रिटी के साथ वीडियो बनाती दिख जायेगी।

 suhani shah affair, boyfriend , Husband

सुहानी शाह की शादी नहीं हुई है , उनका कहना है की सिंगल लाइफ सबसे अच्छी होती है ।कॉलेज , स्कूल वह नहीं गई थी इसलिए उन्हें ज्यादा वक्त नहीं मिला कि वह किसी के साथ अपना समय बिता सकें ।सुहानी शाह का कोई बॉयफ्रेंड नहीं है वह जल्द ही शादी कर सकती है ।

सुहानी शाह नेटवर्थ

सोहनी की नेटवर्क की बात करें तो वह बचपन से ही earning कर रही है । सुहानी ने कई बांड के साथ भी कार्य किया है जैसे कि आइडिया ,वोडाफोन । इसके अलावा वहां एक लेखक, सम्मोहन चिकित्सक और magician है ,इन सब की वीडियो Youtube और instagram के जरिए upload करती है ,इससे भी काफी Income हो जाती है । सुहानी 50 लाख से अधिक प्रतिवर्ष कमाती है ,उनका कुट नेटवर्थ 2 – 3 करोड़ है ।

suhani shah यूट्यूब चैनल

सुहानी शाह को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में बहुत प्यार मिला है आज यूट्यूब में उनके 3.26Million से ज्यादा सब्सक्राइब करें ।मजेदार बात यह है कि चैनल 21 अक्टूबर 2007 को शुरू हुआ था पर 29 जनवरी 2009 से सुहानी ने वीडियो अपलोड करना शुरू किया , अब उन्हें इतना प्यार मिलता है कि वह लगातार वीडियो डालती रहती है ।

इसे भी पढ़ें👇👇

SRUSHTI TAWADE BIOGRAPHY,AGE,YOU TUBE, RAPPER,SONG,MTV HUSTLE 2.0

Abdu- Rozik-biography-childhood-net-worth-big-boss-height-age-religion

Unknown Facts about suhani shah (suhani shah biography in hindi )

suhahi shah is laughing

*जादूगर की तरह टोपियां पहना पसंद करती है ।

* सुहानी पार्टी करना पसंद नहीं करती हैं ।

* उन्हे नया कार्य सीखने में दिलचस्पी रहती है ।

* सुहानी को ज्यादातर लड़कों के कपड़े जैसे पैंट और शर्ट पसंद आती है ।

* एडगुरु प्रह्लाद कक्कड़ के साथ सुहानी कार्य कर चुकी है ।

* TEDx शो मे सुहानी एक गेस्ट के रुप में गई थी ।

* वह सभी ईश्वर को मानती है लेकिन गणपति जी की पूजा करना सुहानी को बेहद पसंद है ।

* सुहानी शाह को जानवरों से प्यार है इन्होंने दो कुत्ते पाले हुए हैं जिसका नाम स्टीव और जायरो रखा है।

* इन्होने जूम वीडियो कॉल के माध्यम से अपना पहला शो किया था जिसमें 300 से ज्यादा लोग शामिल हुए थे ।

* शांति , प्यार और विश्वास का इन्होंने टैटू अपने कलाई पर बनाया है ।

* पहली महिला जादूगर का रिकॉर्ड सुहानी शाह ने अपने नाम करवाया है ।

Suhani shah followers and social media links

*YouTube link -https://youtu.be/2MqqH5LOUTI

*Youtube subscriber -3.26 million

*Twitter link-

https://twitter.com/TheSuhaniShah?t=G1q3ZA-AMY5GPaiAQhiSvw&s=09

*Twitter followers – 17.9 k

*Instagram link-

https://instagram.com/thesuhanishah?igshid=ZmRlMzRkMDU=

*Instagram Followers -1.1 M

*Facebook link-

https://www.facebook.com/TheSuhaniShah?mibextid=ZbWKwL

*Facebook followers -582k

suhani shah के बारे संक्षिप्त में जाने

5 वर्ष की आयु में इन्होंने जादू का शो देखा था तब से सुहानी ने मन बना लिया कि वे आगे चलकर जादूगर बनेगी सुहानी ने पूरी मेहनत की और आज अपना नाम बना लिया ।

सुहानी शाह भारत की पहली मैजिशियन है इन्हें सिर्फ भारत से ही नहीं बल्कि विदेशों से भी प्यार मिलता है ।

सुहानी शाह के हर एक शो की परफॉर्मेंस देखने के लिए भारत में तो उत्सुकता बनी रहती है । कहा जाता है कि विदेशों में भी सुहानी शाह की लोकप्रियता काफी है ।

जिस बच्ची ने बचपन में पढ़ाई से नाता तोड़ दिया था उसने लेखक के तौर पर पांच किताबें लिखी हैं । कहा जाता है कि स्कूली पढ़ाई सुहानी ने घर पर ही की ,आज सुहानी फराटे दार अंग्रेजी बोलती है और उनका कहना है कि यदि कोई कार्य सच्चे मन से किया जाए तो उस कार्य में आप कामयाबी पा सकते हैं ।

निष्कर्ष: (suhani shah biography in hindi )

उम्मीद है कि आपको यह लेख से (Details mey jane suhani shah ke baare mey / Suhani shah biography in hindi ) suhani shah के बारे में जानकारी मिल गई होगी यदि आपको या लेख पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले । अपना कीमती समय देने के लिये धन्यवाद🙏❤️

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)

Follow by Email
YouTube
Pinterest
LinkedIn
Share
Instagram